HDFC Bank Ltd: एचडीएफसी बैंक के ग्राहक इन दिनों परेशान चल रहे हैं. बैंक की मोबाइल ऐप और नेट बैंकिंग की सुविधा पिछले दो दिनों यानी सोमवार से बाधित है. ग्राहक न तो ऐप पर और नहीं वेबसाइट पर लॉगइन कर पा रहे हैं. ऐसी दिक्कत सोमवार सुबह 10 बजे से चल रही है. बैंक का कस्टरम केयर ऑफिस भी इस समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया पर बैंक के ग्राहकों की नाराजगी खूब देखी जा रही है.

सोमवार यानी 2 दिसंबर को बैंक की ओर से ट्वीट कर कहा गया था कि तकनीकी गड़बड़ियों की वजह से हमारे कुछ ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप पर लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है. हमारे एक्सपर्ट इसे ठीक करने में लगे हुए हैं. हमें भरोसा है कि हम जल्द ही इस दिक्कत को दूर कर लेंगे. बैंक ने आगे लिखा कि हमारे ग्राहकों को हो रही इस दिक्कत के लिए हमें गहरा खेद है.

दरअसल, जो ग्राहक बैंक की वेबसाइट पर लॉगइन करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें संदेश मिल रहा है कि अभी इस पेज पर बहुत ज्यादा लोड है इसलिए आप थोड़ी देर बार कोशिश करें… मोबाइल ऐप और ऑनलाइन बैंकिंग में आ रही दिक्कत की वजह से देश के अग्रणी निजी बैंक की तकनीक पर सवाल उठने लगा है. एचडीएफसी हमेशा से दावा करता रहा है कि उसके पास बेहतरीन टेक्नोलॉजी है. उसे इसी साल बेस्ट डिजिटल बैंक का अवार्ड भी मिला था. एचडीएफ के पास करीब 4.5 करोड़ ग्राहक हैं जिसमें से करीब आधे ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं.