HDFC Bank Home Loan Rate: एचडीएफसी लिमिटेड ने होम लोन पर ब्‍याज दरों को घटाने का ऐलान किया है. मॉर्गेज लोन देने वाली इस कंपनी ने अपने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (आरपीएलआर) में कमी की है. उसने इसमें 0.10 फीसदी की कटौती की है. नई दरें 10 नवंबर 2020 से लागू हो गई हैं. Also Read - 7 फीसदी से भी कम दर कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा Home Loan,जानिए-कौन-कौन बैंक दे रहे हैं सस्ता होम लोन

एचडीएफसी ने बताया कि एचडीएफसी ने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 0.10 फीसदी की कटौती की है. नई दरें 10 नवंबर 2020 से लागू हैं. इसी दर पर कंपनी के एडजस्‍टेबल रेट होम लोंस (एआरएचएल) तय होती हैं.’ ब्याज दर में इस बदलाव का फायदा सभी मौजूदा ग्राहकों को मिलेगा.

वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.15 फीसदी कम कर दी है. यह अब 6.90 फीसदी रह गई है. बैंक के रिटेल और एमएसएमई लोन आरएलएलआर से जुड़े हैं. नई दरें सात नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.

बैंक के कार्यकारी निदेशक हेमंत टमटा ने कहा, ”आरएलएलआर में कटौती हमारे होम लोन, कार लोन, गोल्‍ड लोन, एजुकेशन लोन और पर्सलन लोन के साथ-साथ एमएसएमई लोन को और अधिक आकर्षक और सस्ता बनाती है.”

इससे पहले त्यौहारी मौसम के चलते बैंक ने होम, कार और गोल्‍ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस में छूट दी थी. इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा भी एक नवंबर से अपने आरएलएलआर में 0.15 फीसदी की कटौती कर 6.85 फीसदी कर चुका है.