नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सट्रीम 200आर की बिक्री जल्द शुरू करेगी. इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 89,900 रुपए है. अगले सप्ताह कंपनी के कारखाने से यह बाइक निकलनी शुरू होगी.

Independence Day offer : डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट में जेट, एअर इंडिया समेत कई कंपनियां दे रहीं छूट, देखें लिस्ट

एक्सट्रीम 200आर के साथ कंपनी प्रीमियम मोटरसाइिकल खंड में फिर प्रवेश कर रही है. कंपनी का इरादा इसी खंड में और मॉडल पेश करने का है. इनमें 200 सीसी की एडवेंचर बाइक एक्सपल्स 200 भी शामिल है. हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने बयान में कहा, ‘‘हमारे लिए एक्सट्रीम 200 आर सिर्फ एक नया उत्पादन उतारना नहीं है. इससे हम एक बार फिर से प्रीमियम खंड में प्रवेश कर रहे हैं. इस तरह हमारा एक ऐसे खंड में पुन: प्रवेश हो रहा है, जहां हमारी पहले से उपस्थिति है, लेकिन यह बहुत उल्लेखनीय नहीं है.’’

डूबे हुए कर्ज की रिकवरी के लिए बांबे रेयॉन फैशन व शिवम धातु का एनपीए बेचेगा SBI

उन्होंने कहा कि यह उत्पाद युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. यह कंपनी की इस ऊंची वृद्धि वाले खंड के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है. मुंजाल ने कहा, ‘‘आगामी त्योहारी सीजन में एक्सट्रीम 200 आर से हमें अपनी बाजार उपस्थिति मजबूत करने की जरूरत होगी. हम जल्द वैश्विक बाजारों में भी एक्सट्रीम 200 आर की भी बिक्री शुरू करेंगे.’’ (इनपुट एजेंसी)