नई दिल्ली: खरीदने की योजना बनाना, फिर खरीदने के लिए जाना, देखना, पसंद करना, इन सब में काफी समय बर्बाद होता है, इसीलिए देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अब अपनी मोटर साइकिल, स्कूटर सीधे ग्राहक के घर पर पहुंचाने की योजना पर अमल कर रही है. कंपनी इसके लिए मामूली शुल्क लेगी. कई शहरों में ये योजना चल रही है, जबकि देश के अन्य हिस्सों में इसे लागू किया जा रहा है.

कंपनी तीन शहरों मुंबई, बेंगलुरू और नोएडा में पहले ही इस सेवा की शुरुआत कर चुकी है. अब उसकी योजना चरणबद्ध तरीके से अगले कुछ महीने में इसे देश के 25 शहरों में शुरू करने की है. कंपनी के प्रमुख (बिक्री) संजय भान ने कहा, ‘‘हम नवोन्मेषी प्रक्रिया और कारोबरी मॉडल विकसित करने में लगातार निवेश करते रहे हैं.

झटका: देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री 10% से अधिक गिरी

उन्होंने कहा कि यह अपने उपभोक्ताओं को दुपहिया क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ अनुभव मुहैया कराने के लिये है. हमारी नयी मुहिम दोपहिया श्रेणी में उपभोक्ता अनुभव को नयी ऊंचाई देगी.’’ कंपनी ने इसके लिये एक पोर्टल की शुरुआत की है. उपभोक्ता पोर्टल के जरिये बुकिंग कर अपने पसंद के पते पर मोटरसाइकिल की डिलिवरी पा सकते हैं. इसके लिये उन्हें महज 349 रुपये का शुल्क देना होगा.