Honda Activa 6G Launched, Know-Price and Specifications: Honda Activa 6G लंबे इंतजार के बाद होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बुधवार को भारत में अपना नया 6G एक्टिवा स्कूटर लॉन्च कर दिया है. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 63,912 रुपए है. बता दें कि साल 2001 में होंडा ने अपना पहला एक्टिवा स्कूटर लॉन्च किया था. होंडा एक्टिवा भारत में सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है. यह कंपनी की 6 जेनरेशन स्कूटर है. इस नए स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें ग्राहकों को एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप मिलेगा. इसका मतलब है कि फ्यूल भरवाने के लिए अब आपको सीट को नहीं उठाना पड़ेगा. डीलर्स के पास ये स्कूटर इस महीने के आखिर या फरवरी की शुरुआत में पहुंचेगा. कंपनी ने इसे स्टैंडर्ड और डीलक्स वैरिएंट में लॉन्च किया है.

Honda Activa 6G स्कूटर के फीचर्स

इस नए स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें काफी कुछ नया है. इसमें आपको एसीजी साइलेंट स्टार्टर मोटर, फ्यूल इंजेक्शन, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, न्यू एक्सर्नल फ्यूल कैप, न्यू ईएसपी टेक्नोलॉजी और डुअल फंक्शन स्विच मिलेगा. इसमें सेफ्टी के लिए साइड-स्टैंड इंडीकेटर भी दिया है.

Honda Activa 6G के स्पेसिफिकेशन

कंपनी का कहना है कि इस नए स्कूटर में 5G मॉडल की तुलना में काफी ज्यादा माइलेज है. इसमें 110cc पावर वाला न्यू BS6 इंजन दिया है. जो 8bhp पावर और 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा एक्टिवा 6G में 12-इंच का फ्रंट व्हील और 10-इंच के बैक व्हील दिए हैं. होंडा के नए एक्टिवा 6जी स्कूटर में एक्टिवा 5जी स्कटूर के जैसा 109.2सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन मिलेगा, जो कि बीएस6 इमीशन नॉर्म्स वाला होगा.