नई दिल्ली: अगर आप कार खरीदना चाहते तो आपके हाथ बेहतरीन मौका लग सकता है. जी हां, भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई अपने कार की खरीद पर भारी छूट दे रही है. कुछ कारों पर तो 1 लाख तक की छूट दी गई है. इस कार की बुकिंग आप घर बैठे करा सकते हैं. बता दें कि हुंडई ने अपने ज्यादातर मॉडल्स को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर दिया है. वहीं सरकार की तरफ से BS4 इंजन वाली कारों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि i20 एक मात्र ऐसा मॉडल है जिसे अबतक अपडेट नहीं किया गया है, Also Read - Indian Railway Ticket Booking: अब 3 महीने पहले करा सकते हैं रेलवे टिकट की एडवांस बुकिंग, जानें सबकुछ

अगर हुंडई कार्स के मॉडलों में छूट की बात करें तो कंपनी सिर्फ ऑनलाइन कार खरीदने पर ही भारी डिस्काउंट दे रही है, क्योंकि इस लॉकडाउन में लोग शोरूम नहीं जा पा रहे है. इस कारण कंपनी ने क्लिक टू बाय नाम से एक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म लॉन्च किया है. यहां से आप डिस्काउंट के साथ हुंडई की कारों को खरीद सकते हैं. साथ ही दामों के बीच के अंतर को भी देख सकते हैं. हम आपको अब बताने वालें हैं कि आखिर किन कारों पर कंपनी की तरफ से कितना डिस्काउंट दिया जा रहा है. Also Read - Indian Railway Ticket Booking: भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, 3 महीने पहले करा सकते हैं टिकट बुकिंग

इलेन्ट्रा (Elentra) Also Read - Motorola Edge+: मोटोरोला आज लॉन्च करेगा नया फोन, 108MP कैमरे के साथ फीचर्स हैं कमाल, ऑनलाइन खरीदने को हो जाएं तैयार

इलेन्ट्रा कारों की भारतीय बाजार में अलग ही पहचान है. इस कार के लिए लोगों की दीवानगी खूब है. कंपनी इस कार पर 1 लाख तक डिस्काउंट दे रही है. यह डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध है. इस साल 2019 में अपडेट कर नए मॉडल में लॉन्च किया गया था.

टक्सन (Tucson)

इस कार पर कंपनी 53,000 रुपये तक की छूट दे रही है. इस कार को साल 2020 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था. इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही उपलब्ध हैं.

ग्रैंड i10 (Grand i10)

इस कार पर कंपनी 45,000 तक की छूट दे रही है. यह कार लोगों की पहली पसंद में से एक है. इसे साल 2013 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था.

ग्रैंड i10 नियोस (Grand i10 Nios)

इस कार में ग्रैड i10 की अपेक्षा ज्यादा फीचर्स मिलते हैं. इस कार पर कंपनी की तरफ से 25,000 तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro)

सैंट्रो कार पर कंपनी की तरफ से 40,000 तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इस कार को कंपनी ने पुराने मॉडल से अपडेट कर साल 2018 में बाजार में लॉन्च किया था.