अगर आपके पास राशन कार्ड है तो आपके बैंक खाते में 4,000 रुपये आएंगे. तमिलनाडु सरकार ने राशन कार्ड धारकों को 4,000 रुपये नगद देने की घोषणा की है. दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के राशनकार्ड धारकों को कोरोना राहत पैकेज के तौर पर नगद देने के लिए हस्ताक्षर किए थे. जिसमें कहा गया था कि हर राशनकार्ड धारक को 4,000 रुपये नगद दिए जाएंगे, जिसमें पहली किस्त 2,000 रुपये की मई महीने में जारी की जाएगी.Also Read - फ्री में राशन लेने वाले आज ही पूरा कर लें ये काम; नहीं तो राशन मिलना हो जाएगा बंद, जानें- क्या है लास्ट डेट?

एस घोषणा से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा. असके अलावा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी कोरोना मरीजों को राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज किया जाएगा. Also Read - प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में 31,500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 11 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पिछले साल सरकार ने 2,500 रुपये की मदद की थी. Also Read - Ration Card Latest News: क्या यूपी में सबको सरेंडर करना होगा राशन कार्ड? सरकार ने कर दिया साफ, जानें क्या है ताजा अपडेट

पिछले साल तमिलनाडु सरकार ने पोंगल त्योहार मनाने के लिए दिसंबर में 2,500 रुपये देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा था कि सभी कार्डधारको जो चावल ले जाते हैं उन्हें 2,500 रुपये की सहायता दी जाएगी. इसके अतिरिक्त, एक किलो चावल और एक किलो चीनी मुफ्त में दी जाएगी.

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में एआईएडीएमके सरकार की तरफ से हर राशनकार्डधारक को एक किलो चावल और एक किलो चीनी के साथ 100 रुपये नगद दिए जा रहे थे. 2018 में यह राशि बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दी गई. लेकिन कुछ दिनों बाद ही मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया. अब एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही राज्य हर परिवार को 4,000 रुपये देने की घोषणा की है.