आज आपके पास अवसर खुद चलकर आया है. इस अवसर का लाभ लेकर आप धनी बन सकते हैं. आपको इस खास 25 पैसे वाले सिक्के को बेचना होगा. इन सिक्कों की बदौलत आपका लखपति बनने का सपना पूरा हो सकता है. इसमें सबसे खास बात यह है कि आप इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना है. केवल आपके पास यह सिक्का होना जरूरी है. अगर आपके पास ये खास सिक्के हैं तो आपको सीधे तौर पर 1.5 लाख रुपये मिल सकते हैं. आपको इस खास सिक्के की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी है. अपलोड करने के बाद लोग इस सिक्के पर बोली लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादे पैसे ऑफर करे आप उसके हाथों में इस खास सिक्के को बेच सकते हैं. आइए. हम आपको यहां पर बताते हैं कि वास्तव में आपको करना क्या और किस तरह से आप पैसे बना सकते हैं?Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास है 25 पैसे का यह खास सिक्का, तो घर बैठे ही मिनटों में बन सकते हैं लखपति

कौन सा सिक्का आपको बनाएगा लखपति? Also Read - FACT CHECK: पुराने 2 रुपये के सिक्के, 5 रुपये के नोट को 5 लाख रुपये में बदलें, यहां जानिए असलियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुराने सिक्कों और नोट की इंडियामार्ट डॉट कॉम पर बोलियां मंगवाई जा रही हैं. अगर आप पुराने सिक्कों का संग्रह करने का शौक रखते हैं तो आप अपनी इस खास आदत से लखपति बन सकते हैं. इसके लिए आपके पास 25 पैसे का सिक्का आपके पास होना चाहिए, जिसका रंग चांदी जैसा होना चाहिए. Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास है यह 10 पैसे वाला सिक्का, तो मिलेंगे 1, 000 रुपये, यहां जानें - क्या है प्रक्रिया?

कितने पैसे बना सकते हैं?

इस बोली में आप 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप बोली लगाने के दौरान निगोशिएट भी कर सकते हैं. यानी आप इससे ज्यादा पैसे भी कमा सकते हैं.

इस खास सिक्के को कहां पर बेचें?

आपके बता दें. इसके लिए आपको इस खास सिक्के को इंडियामार्ट की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. जिसके बाद इस सिक्के को घर बैठे ही बेच सकते हैं. इन प्लेटफॉर्म्स पर आपको इस खास तरह के नोट के लिए भी पैसे मिलेंगे. आप इस खास तरह के नोट को भी इन साइट्स पर बोलियां लगवाकर पैसे बना सकते हैं, जिसके बदले में आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं.

5 पैसे और 10 पैसे के इन सिक्कों से बना सकते हैं पैसे

आप 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्कों से भी पैसे बना सकते हैं, यहां पर शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के ऐसे होने चाहिए, जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो. अगर आपके पास मां वैष्णो देवी के तस्वीर वाले 5 और 10 पैसों वाले सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसे बना सकते हैं. लेकिन इसमें शर्त यह है कि ये सिक्के 2002 में जारी किए गए हों. माता रानी की तस्वीर छपी होने से ये सिक्के भाग्य कारक माने जाते हैं. मां वैष्णों की पूजा हिंदू धर्म में की जाती है. इसलिए लोग मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के पाने के लिए बहुत अधिक खर्च कर रहे हैं.

इस खास नोट को बेचकर कमा सकते हैं हजारों

इस खास तरह के नोट का प्रचलन भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान किया जाता था. जिसके बारे में अब किसी को जानकारी नहीं है. पहले दस नोट पर अशोक चक्र छपा होता था. अब यह नोट बहुत मुश्किल से मिल पाता है. लेकिन आपके पास यह खास नोट है तो आपका भाग्य चमक सकता है. आपको एक नोट के बदले में 20-25 हजार रुपये मिल सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप इन नोट्स को घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

आप इन नोट्स को इन वेबसाइट्स पर बेच सकते हैं-
http://dir.indiamart.com/impact/old-coins.html

http://in.pinterest.com/0808410520/sell-old-coins/

http:www.indiancurrencies.com