सुजुकी मोटर कारपोरेशन का मानना है कि 2020 तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा। कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार की वृद्धि में बड़ी भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है। भारत के यात्री कार बाजार में कंपनी की भारतीय इकाई मारति सुजुकी इंडिया की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक है। कंपनी ने 2020 तक अपना कुल उत्पादन 20 लाख इकाई तक पहुंचाने की योजना के तहत गुजरात के अपने संयंत्र का परिचालन पहले ही शुरू कर दिया है।

सुजुकी मोटर कारपोरेशन के कार्यकारी महाप्रबंधक और प्रबंधकीय अधिकारी :वैश्विक आटोमोटिव परिचालन: किन्जी साइतो ने जिनेवा मोटर शो के दौरान कहा, भारत के 2020 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार बनने की उम्मीद है। हम इस वृद्धि में अपने बड़ा योगदान देंगे। यह भी पढ़ें: सुजुकी ने लांच किया स्विफ्ट का नया मॉडल, सेफ्टी फीचर्स का दिया खास खयाल

कंपनी अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए जहां उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दे रही है वहीं वह कई नए उत्पाद भी उतारने की तैयारी कर रही है। साइतो ने कहा, हमने पिछले महीने भारत के अपने नए संयंत्र में उत्पादन शुरू कर दिया है। हम अपनी कुल उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 20 लाख इकाई करेंगे।