Indian Currency: कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी, जिसका मकसद कोरोना के प्रसार को रोकना था. अगर आप इस समय घर पर हैं, तो देर मत करिए. अपने घर में 25 पैसे का सिक्का खोजिए और उसके बदले में 1.5 लाख रुपये कमाइए. अगर आपको यह 25 पैसे का सिक्का मिल जाता है तो आप उसकी फोटो क्लिक करके IndiaMart.Com पर अपलोड कर दीजिए. इस वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों के लिए बोलियां लगाई जाती हैं. जो शख्स इसके लिए सबसे ज्यादा बोली लगाएगा वह आपके सिक्के को ले जाएगा. इसके अलावा आप बोली लगाने वाले से मोलभाव भी कर सकते हैं. साथ ही पैसा कैसे लेना है और डिलीवरी कहां पर देनी है उसके लिए भी बातचीत कर सकते हैं.Also Read - Indian Currency: कहीं जाने की जरूरत नहीं घर बैठे ही बनें लखपति, जानें- क्या है पैसे कमाने का तरीका?

इसके लिए सबसे खास बात यह है कि 25 पैसे के सिक्के का रंग सिल्वर होनी चाहिए. इसके अलावा आप 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के के बदले भी अच्छी खासी रकम पा सकते हैं. आप इन सिक्कों को इंडियामार्ट.कॉम पर जाकर इनके लिए भी बोलियां मंगा सकते हैं. Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास है यह 1 रुपये का दुर्लभ सिक्का तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानिए- क्या है तरीका?

इंडियामार्ट भारत के बड़े ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स में से एक है. इस वेबसाइट पर 60 करोड़ से ज्यादा खरीदार और 60 लाख से ज्यादा सप्लायर रजिस्टर्ड हैं. चाहे आप रिटेलर हों या मैन्युफैक्चरर हों इंडियामार्ट ऑनलाइन बिजनेस ग्रो करने के लिए सबसे बड़ा डेस्टिनेशन है. इसके पास 100 मिलियन से अधिक यूजर मोबाइल और डेस्कटॉप मिलाकर हैं. Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास 1 रुपये के इस खास किस्म के 10-15 सिक्के हों तो रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति, जानिए- क्या है तरीका?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 और 10 रुपये का नोट है जिसपर मां वैष्णो देवी की तस्वीर है तो आप उन नोटों से भी अच्छी खासी रकम इकट्ठा कर सकते हैं. इन सिक्कों को भारत सरकार ने 2002 में जारी किया था. मार्केट में इनकी भी अच्छी खासी मांग है. चूंकि, हिंदुओं की बहुत ज्यादा आस्था मां वैष्णो देवी में है. इसलिए लोग ऐसे सिक्कों के लिए काफी पैसे खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं.

इसके अलावा, एक दूसरी सिरीज भी काफी लोकप्रिय है, जिन सिक्कों या नोटों पर 786 लिखा रहता है. मार्केट में उसकी मांग भी काफी है. इनकी मांग मुसलमानों में काफी ज्यादा है. जिस नोट पर 786 अंकित होता है उसे बहुत शुभ माना जाता है और उसको अपने पास रखना समृद्धि की निशानी माना जाता है.

अतः आपके पास ऐसा कोई भी सिक्का या नोट है जिस पर कुछ खास है तो उसको आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करके बोलियां मंगा सकते हैं, जिसके लिए अच्छी खासी रकम जुटाकरके महामारी के इस दौर में आप अपना काम बिना रुके हुए पूरा कर सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः यह अलग-अलग श्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. इंडिया.कॉम हिंदी अपनी तरफ से ऐसी किसी बात की पुष्टि नहीं करता है.)