Indian Currency: कोरोना काल के इस दौर में ज्यादातर लोग घर बैठे कमाना चाहते हैं. अगर आपके पास भी घर के गुल्लक में पुराने सिक्के रखे हैं तो ये आपके लिए कमाई का जरिया बन सकते हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे 1 और 2 रुपए के पुराने सिक्के आपको घर बैठे करोड़पति बना सकते हैं. कई अमीर लोग पुराने और दुर्लभ सिक्के खरीदने के शौकीन होते हैं. ऐसे में अगर आप पुराने सिक्के जमा करने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए बहुत बड़ी बात साबित हो सकती है. आपको बस इन सिक्कों को सही जगह पर बेचना है.Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास हैं 2 रुपये के ये दो सिक्के, तो मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानिए- क्या है तरीका?

आज हम आपको ऐसे ही एक सिक्के के बारे में बता रहे हैं. अगर वह सिक्का आपके गुल्लक में है तो समझ लीजिए कि आप घर बैठे करोड़पति बन गए हैं. जी हां, 2 रुपए का यह सिक्का आपको करोड़पति बना देगा. 2 रुपये का यह सिक्का साल 1994 में बना है. इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा है. इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत क्विकर वेबसाइट पर 5 लाख रुपये तय की गई है. Also Read - 19 अगस्त 1757 को जारी किया गया था 1 रुपया का पहला सिक्का, जानिए- पहला सिक्का जारी होने का रोचक इतिहास

वहीं, आजादी से पहले महारानी विक्टोरिया के एक रुपये के चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है. इसी तरह जॉर्ज पंचम किंग सम्राट 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक हो गई है. Also Read - Indian Currency: अगर आपके पास है 25 पैसे का ये सिक्का तो पल भर में बन सकते हैं लखपति, जानिए क्या है तरीका?

बता दें कि इन सिक्कों की बिक्री ई-कॉमर्स साइट क्विकर पर की जा रही है. हालांकि यह विक्रेता और खरीदार के बीच है कि वे किस कीमत पर सहमत हैं, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की बहुत मांग है, जिसके लिए लाखों रुपये आसानी से उपलब्ध होंगे.

कहां बेच सकते हैं सिक्के

अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और उन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा. सिक्के के फोटो पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें. खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे. वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः विभिन्न श्रोतों से जुटाई गई खबरों पर आधारित है. इंडिया.कॉम हिंदी इसकी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता है.)