Indian Currency: अगर आपके पास है 25 पैसे का ये सिक्का तो पल भर में बन सकते हैं लखपति, जानिए क्या है तरीका?

Indian Currency: अगर आपके पास 25 पैसे का ये सिक्का है, तो उसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर पल भर में लखपति बन सकते हैं.

Updated: August 5, 2021 4:07 PM IST

By India.com Hindi News Desk

25 paisa coin
(FILE IMAGE)

Indian Currency: अगर आप पुराने सिक्कों (Old Coin) का संग्रह करते रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आया है, जिसमें आप लखपति बन सकते हैं. ऐसा देखा जाता है कि कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं. लेकिन, इन सिक्कों की कीमत अब काफी अधिक हो गई है. इसके बदले में आप लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Also Read:

जानिए- लखपति बनने के लिए क्या करना होगा?

अगर आपके पास भी इस खास तरह का 25 पैसे का सिल्वर कलर वाला सिक्का है, तो आप उसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर 1.50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. बता दें, क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इस खास किस्म के सिक्के की कीमत लाखों में लगाई गई है.

कैसे बेच सकते हैं 25 पैसे का यह खास सिक्का

अगर आपके पास ऐसा सिक्का हैं और आप उसे बेचना चाह रहे हैं तो सबसे पहले आप क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें. वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. इसके साथ ही आप इस प्लेटफॉर्म पर बारगेनिंग भी कर सकते हैं. पुराने सिक्कों और नोट की इंडियामार्ट डॉट कॉम (indiamart.com) पर भी बोलियां लगाई जाती है. अगर आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो यहां आप भी अपने सिक्के बेच सकते हैं.

सिक्का बेचने के लिए करना होगा ये काम

सबसे पहले आप इस सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे क्विकर साइट पर अपलोड करें. अपलोड करने के बाद खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे या वहां पर लोग इस सिक्के के लिए बोलियां लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादा पैसे का ऑफर करता है, उसे ये सिक्का बेच करके पैसे कमा सकते हैं.

5 पैसे और 10 पैसे के सिक्कों के लिए भी लगाई जाती हैं बोलियां

अगर आपके पास 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं. लेकिन, इन सिक्कों के लिए एक शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के ऐसे होने चाहिए, जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो और इन्हें 2002 में जारी किया गया हो. आप ऐसे सिक्कों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: August 5, 2021 3:33 PM IST

Updated Date: August 5, 2021 4:07 PM IST