Indian Railways/IRCTC Latest News: जल्द ही यूपी के डाकघरों में भी टिकट बुकिंग शुरू करेगा भारतीय रेलवे, 9147 डाकघरों में शुरू होगी सुविधा

Indian Railways/IRCTC Latest News: भारतीय रेलवे जल्द ही यूपी के डाकघरों में भी टिकट बुकिंग शुरू करेगा. यूपी के 9147 डाकघरों में यह सुविधा शुरू की जाएगी. भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस नई प्रणाली को लाने के लिए सहयोग किया है और आईआरसीटीसी और जीडीएस के अधिकृत एजेंट राज्य के दूरदराज के गांवों में ट्रेन टिकट बुक करेंगे.

Published: January 7, 2022 8:42 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

IRCTC Train Ticket Booking
IRCTC Train Ticket Booking

Indian Railways/IRCTC Latest News: ट्रेन टिकट बुक (Train Ticket Booking) करने के लिए यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन (Railway Station) के टिकट काउंटरों पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है. वे जल्द ही डाकघरों में ट्रेन टिकट बुक (Train Ticket Booking) कर सकेंगे. यह सुविधा उत्तर प्रदेश में शुरू होगी. न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव नई प्रणाली शुरू करेंगे जिसके तहत पूरे यूपी में 9147 डाकघर रेल यात्रियों को यह सुविधा देना शुरू कर देंगे.

Also Read:

रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस नई प्रणाली को लाने के लिए सहयोग किया है और आईआरसीटीसी और जीडीएस के अधिकृत एजेंट राज्य के दूरदराज के गांवों में ट्रेन टिकट बुक करेंगे.

इसके अलावा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को यूपी के गोमतीनगर स्टेशन पर एक नई ट्रेन और एक नई हाई-टेक वाशिंग फैक्ट्री क्षेत्र भी शुरू करेंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय रेलवे आजादी के 75 साल के आजादी के अमृत महोत्सव पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की भी योजना बना रहा है.

रिपोर्ट ने यह भी सुझाव दिया कि रेल मंत्रालय ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की योजना को मंजूरी दी है. वंदे भारत ट्रेनों के टेंडर आवंटन का काम चल रहा है.

यह विकास पीएम मोदी द्वारा देश भर के 75 शहरों को जोड़ने वाली विभिन्न वंदे भारत ट्रेनों के संचालन की घोषणा के बाद हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 8:42 AM IST