नई दिल्ली: Jio Fiber ने अपने टैरिफ प्लान्स की घोषणा करने के महीनों बाद अपने मौजूदा प्रीव्यू ऑफर सब्सक्राइबर्स को पेड प्लान्स के लिए माइग्रेट करना शुरू कर दिया है. इस ब्रॉडबैंड सर्विस के मौजूदा यूजर्स को जियो फाइबर फ्री सेट-टॉप बॉक्स दे रहा है. इसके अलावा नए यूजर्स जो सब्सक्राइब करेंगे उन्हें भी कॉम्पलीमेंट्री सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा.

क्या है जियो सेट-टॉप बॉक्स

जियो फाइबर सेट-टॉप बॉक्स एक एंड्राएड बेस्ड स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर है. इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को HDMI कनेक्शन के इस्तेमाल से अपने टीवी से कनेक्ट करना होगा. यह सेट-टॉप बॉक्स ब्लूटूथ बेस्ड रिमोट कंट्रोल, HDMI केबल, इथरनेट केबल और एक क्विक स्टार्ट गाइड के साथ आता है. यह सेट-टॉप बॉक्स अभी कम संख्या में ऐप्स और सेवाओं से कॉन्टेंट को स्ट्रीम कर सकता है. यह डीटीएच सेट-टॉप बॉक्स नहीं है और इसका उपयोग केवल इंटरनेट से कॉन्टेंट को स्ट्रीम करने के लिए किया जा सकता है. किसी और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर की तरह, आपको कॉन्टेंट स्ट्रीम करने के लिए एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी. बता दें कि यह सेट-टॉप बॉक्स एंड्रॉइड 7.0 पर बेस्ड है. जो कि 2018 से सिक्योरिटी पैच के आ रहा है.

कैसे पाएं जियो फाइबर सेट- टॉप बॉक्स फ्री

जियो फाइबर सेट-टॉप बॉक्स मौजूदा और नए यूजर्स के लिए उपलब्ध है. अगर आप नए यूजर हैं तो आपको रेग्यूलर इंस्टॉलेशन प्रोसेस के तौर पर यह सेट- टॉप बॉक्स मिलेगा. वहीं इसके मौजूदा यूजर्स को फ्री सेट- टॉप बॉक्स पाने के लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा.

– MyJio ऐप के माध्यम से अपनी पसंद की पेड प्लान के लिए साइन अप करें. आप मासिक, त्रैमासिक, या वार्षिक प्लान चुन सकते हैं.

– पेमेंट होने के बाद, माय जियो ऐप की मेन स्क्रीन पर आपको एक बैनर दिखाई देगा, जिसमें आपको सेट टॉप बॉक्स इंस्टॉल करने के लिए अप्वॉइंटमेंट को शेड्यूल करना होगा.

– आप अपने पास के रिलायंस जियो स्टोर पर जाकर भी फ्री सेट- टॉप बॉक्स ले सकते हैं.

इस तरह इंस्टॉल करें जियो फाइबर सेट- टॉप बॉक्स

रिलायंस जियो फाइबर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को पूरा के लिए एक टेकनीशियन भेजेगा. व्यक्ति आपको सेट-टॉप बॉक्स का वाउचर क्लेम करने के लिए MyJio ऐप खोलने के लिए कहेगा. पूरी प्रक्रिया में लगभग 10 मिनट लगते हैं. एक बार सेटअप पूरा हो जाने के बाद, आप अपने टीवी के साथ Jio Fiber सेट-टॉप बॉक्स को कनेक्ट कर पाएंगे. पहली बार सेट- टॉप बॉक्स इस्तेमाल करने वालों को बता दें कि सेट-टॉप बॉक्स पहले कुछ अपडेट इंस्टॉल करेगा और रिबूट करेगा.