बच्चो की नाज़ुक त्वचा के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चीजो की सबसे भरोसेमंद कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन पर गंभीर आरोप लगे हैं। आपको बता दें की इस जानीमानी कंपनी पर 494 करोड़ रुपए के लगभग का जुर्माना लगाया गया है। जॉनसन एंड जॉनसन पर यह जुर्माना अमेरिका के राज्य के कोर्ट ने लगाया है।

एक वेबसाइट के खबर के मुताबिक इस जुर्माने का फरमान मिसूरी राज्य की अदालत ने लगाया है। दरअसल, कंपनी पर यह आरोप लगाया गया है की इसके बेबी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से कैंसर जैसी बीमारी होने के आसार नज़र आते हैं। अमेरिका की एक महिला ने कोर्ट में इस कंपनी के खिलाफ यह शिकायत की थी। वहीं कंपनी ने इस बात का खंडन किया है। जॉनसन एंड जॉनसन का कहना है की उनके सभी प्रोडक्ट बिकुल भी नुक्सान नहीं पहुंचते हैं।साथ ही कंपनी का यह भी दावा है की सभी प्रोडक्ट बिकुल सुरक्षित हैं। यह भी पढ़ें: Freedom 251: क्या सबसे सस्ते स्मार्टफोन कंपनी ने लगाया अपने ग्राहकों को चुना, जानिए

आपको बता दें की जिस महिला ने कंपनी पर केस किया था वह अब इस दुनिया में नहीं है। महिला ने अपने मरने से पहले कंपनी के खिलाफ मुकदमा किया था। महिला बहुत सालो से जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल कर रही थी। फिर महिला को कुछ दिनों पहले यह पता चला की वह ऑवेरियन कैंसर से ग्रस्त थी। महिला का यह आरोप था की उसे यह तकलीफ इस कंपनी के प्रोडक्ट के कारण हुआ। महिला के मरने के बाद कोर्ट ने कंपनी को महिले के परिवार को जुर्माना देने के लिए कहा। आपको बता दें की मरने वाली महिला का नाम जैकलीन था। कोर्ट में यह दावा किया गया है की महिला 35 साल से इस कंपनी प्रोजेक्ट को इस्तेमाल कर रही थी।