LPG Cylinder: गैस सिलिंडर के सरकारी दाम 809 रुपये से 835 रुपये तक हैं. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग रेट्स हैं. लेकिन आप गैस की बुकिंग 300 रुपये सस्ते में कर सकते हैं. यह केवल एक गैस सिलिंडर की बुकिंग के लिए नहीं है, बल्कि आप लगातार तीन माह तक गैस की बुकिंग सस्ते रेट पर कर सकते हैं. गैस सिलिंडर के दाम हाल के महीनों में काफी अधिक बढ़ गए हैं.Also Read - एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी: LPG सिलेंडर को लेकर आया बड़ा अप्डेट, बंद हो सकती है होम डिलीवरी, यहां जानिए क्या है वजह?

एलपीजी के दाम मुंबई और दिल्ली में 809 रुपये प्रति सिलिंडर हैं. कोलकाता में गैस के दाम 835 रुपये हैं. चेन्नई में गैस सिलिंडर के दाम 825 रुपये प्रति सिलिंडर हैं. वहीं, पटना में सबसे महंगी गैस मिलती है. पटना में एक गैस सिलिंडर 907 रुपये में मिलता है. Also Read - इस एक फैसले से भारत पेट्रोलियम और एचपी के पंप होंगे ड्राई, राजस्थान में हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कमी

यहां पर हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह से बुकिंग करने पर आपको लगातार तीन सिलिंडर 300 रुपये सस्ते में मिल सकते हैं. Also Read - अब Paytm से मोबाइल रिचार्ज कराना हुआ महंगा, कंपनी वसूल रही है एक्स्ट्रा चार्ज

पेटीएम से करें बुकिंग

अपने सबस्क्राइबर्स के लिए पेटीएम एक ऑफर लेकर आया है. यह ऑफर पहली बार के उपयोगकर्ता के लिए है. अगर कोई व्यक्ति पेटीएम के जरिए गैस की बुकिंग करता है और पेटीएम से ही भुगतान करता है तो उस उपभोक्ता को यह ऑफर दिया जाएगा. उपभोक्ता बकिंग के पैसे पेटीएम के जरिए कर सकता है. यह आईवीआरएस, मिस्ड कॉल या फिर व्हाट्सऐप के जरिए भी किया जा सकता है. उपभोक्ता को पेटीएम फर्स्ट प्वॉइंट दिया जाएगा और उसको 900 रुपये तक का कैशबैक ऑफर दिया जाएगा जो लगातार तीन सिलिंडरों की बुकिंग पर लागू होगा.

पेटीएम का यह ऑफर इंडेन, एचपी और भारत गैस पर लागू होगा. ग्राहक के पास पे लैटर का भी विकल्प मौजूद होगा. लेकिन इसके लिए आपको पेटीएम के पोस्ट पेड सर्विस पर रजिस्टर करना होगा.

एक ग्राहक को 900 रुपये तक का कैश बैक ऑफर दिया जाएगा. जिसका मतलब यह है कि उसे लगातार तीन सिलिंडर की बुकिंग पर 300 रुपये सस्ते में गैस मिलेगी. यह पेटीएम द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है.

जानें- गैस बुक करने की प्रक्रिया

सभी ग्राहकों को पेटीएम ऐप के बुक गैस सिलिंडर पर जाना होगा. वहां पर उसको अपनी कंपनी के चुनना होगा. उसके बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भरना होगा या अपनी ग्राहक संख्या भरनी होगी और पेटीएम ऐप के जरिए पेमेंट करना होगा. इसके बाद नजदीकी एजेंसी से आपके रजिस्टर्ड पता पर गैस सिलिंडर पहुंच जाएगा. कुछ मिनट के बाद कैश बैक आपके पेटीएम खाते में आ जाएगा. पेटीएम ने एक सुविधा की और शुरुआत की है. इसके जरिए आप गैस सिलिंडर डिलीवरी को ट्रैक भी कर सकते हैं. इसके अलावा आपको गैस बुकिंग के लिए रिमाइंड भी किया जाएगा.