Maruti Suzuki India: ऑटो प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने चार नए शहरों – जयपुर, इंदौर, मैंगलोर और मैसूर में सब्सक्रिप्शन सेवाओं के विस्तार की घोषणा की है. नवीनतम परिवर्धन के साथ, मारुति सुजुकी की सब्सक्राइब सर्विसेज (सदस्यता सेवाएं) अब 19 शहरों में उपलब्ध हैं.Also Read - सोनीपत प्लांट के लिए मारुति खर्च करेगी 18,000 करोड़ रुपये, हर साल 10 लाख यूनिट कार तैयार करने का लक्ष्य

कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के लिए एक मार्केटप्लेस मॉडल लॉन्च किया है, जो प्रतिस्पर्धी दरों पर कई भागीदारों के माध्यम से कस्टमाइज्ड कार सदस्यता उत्पादों की पेशकश करने के लिए एक एकीकृत मंच के रूप में काम करेगा. Also Read - नहीं देखा होगा ऐसा मोडिफिकेशन! मारुति 800 को बना डाला 8 सीटर कार, सड़क पर निकले तो लग जाए जाम

कंपनी ने कहा, अपने नवीनतम रूप में मारुति सुजुकी सब्सक्राइब प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्च र सर्विसेज लिमिटेड (ओरिक्स), एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया (एएलडी ऑटोमोटिव) और माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (माइल्स) के माध्यम से टेर-मेड प्रॉडक्ट की पेशकश करेगा. Also Read - Maruti और Toyota के SUV की तस्वीरें लीक, हुंडई का छूटेगा पसीना

इसके अलावा, यह ग्राहकों को सफेद या काले रंग की पंजीकरण प्लेटों के बीच चयन करने का एक अतिरिक्त विकल्प प्रदान करता है.

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव के अनुसार, कार सदस्यता भारतीय बाजार के लिए एक नई और आगामी अवधारणा है. हम ग्राहकों से सीखने और प्रतिक्रिया के साथ अपने सदस्यता कार्यक्रम को नियमित रूप से अपग्रेड कर रहे हैं. मार्केटप्लेस मॉडल ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्पों के गुलदस्ते में से चुनने के लिए अधिक शक्ति प्रदान करेगा.

उन्होंने कहा, इससे प्रक्रिया की पारदर्शिता के साथ प्रतिस्पर्धी मूल्य की पेशकश भी होगी. हमारे नेटवर्क में चार नए शहरों को जोड़ने के साथ, हम और अधिक ग्राहकों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं.

जुलाई 2020 में लॉन्च किया गया, मारुति सुजुकी सब्सक्राइब एक ऐसा प्लान है, जो ग्राहकों को वाहन खरीदे बिना कार खरीदने में सक्षम बनाता है.

यह ग्राहक को एक सर्व-समावेशी निश्चित मासिक शुल्क के लिए कई कार्यकाल विकल्पों के लिए एमएसआईएल वाहनों की एक श्रृंखला से चुनने की अनुमति देता है.

एक बार कार्यकाल समाप्त होने के बाद, ग्राहक के पास एक नई कार पर स्विच करने या सब्सक्राइब्ड कार खरीदने के विकल्प के साथ लाभ उठाने का विकल्प होता है. यह सेवा ग्राहकों को किसी भी समय सदस्यता को बंद करने का विकल्प भी प्रदान करती है.

वर्तमान में यह ऑफर ग्राहकों को वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, मारुति सुजुकी एरिना की अर्टिगा और नेक्सा की इग्निस, बलेनो, सियाज, एस-क्रॉस और एक्सएल 6 सहित कारों की एक श्रृंखला से चयन करने की सुविधा प्रदान करता है.

(With IANS Inputs)