नई दिल्ली: अगर आप भी मारुति सुजुकी की गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्दी करें. फिर शायद आपको मैजूदा कीमतों में गाड़ी ना मिल पाए. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 1 जनवरी 2020 से अपने वाहनों की कीमत बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी के अनुसार, लागत राशि में वृद्धि होने के कारण वाहनों की कीमत बढ़ानी पड़ रही है. कंपनी ने कहा कि अलग-अलग मॉडलों के लिए मूल्य वृद्धि अलग-अलग की जाएगी.

लगातार दूसरे दिन HDFC Bank के ग्राहक परेशान, नेट बैंकिंग और ऐप दोनों बाधित

हालांकि कंपनी ने अभी तक ऐसी कोई जानकारी शेयर नहीं की है जिससे पता चल सके कि किन मॉडलों की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी. बता दें कि मारुति अपने अरेना और नेक्सा चैनलों के माध्यम से गाड़ियों की ब्रिकी करती है. कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा, “विभिन्न लागत राशि में बढ़ोतरी होने के कारण पिछले एक साल में कंपनी के वाहनों की कीमतों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.” कंपनी ने कहा, “इसलिए कंपनी को जनवरी 2020 से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमत बढ़ाकर अपने उपभोक्ताओं से कुछ अतिरिक्त कीमत वसूलना जरूरी हो गया है.”

बता दें कि बिक्री में गिरावट की वजह से ऑटो सेक्टर पिछले एक साल से मुश्किलों से जूझ रहा है. पिछले कई महीनों से मारुति की बिक्री में भी गिरावट देखी जा रही है. फेस्ट‍िव सीजन की वजह से अक्टूबर में बिक्री में 2.3 फीसदी की बढ़त जरूर देखी गई थी, लेकिन नवंबर में फिर उसके यात्री कारों की बिक्री में 3.3 फीसदी की गिरावट आई है.