Mrs Bectors IPO: मिस्टर बेक्टर्स फूड की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है. कंपनी के शेयरों की आज यानी 24 दिसंबर को बीएसई पर 74 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्टिंग हुई. आईपीओ (IPO) के लिए शेयर का प्राइस बैंड 288 रुपये था और यह बीएसई पर 501 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ.

वहीं, लिस्टिंग के बाद इसमें अपर सर्किट लगा है. आईपीओ को निवेशकों द्वारा मिले जोरदार रिस्पांस के बाद ऐसा माना जा रहा था कि इसकी बाजार में बंपर लिस्टिंग हो सकती है.

लिस्टिंग के बाद मिस्टर बेक्टर्स फूड के शेयरों में काफी तेजी आते हुए दिखाई दी. शेयर बीएसई पर इश्यू प्राइस से 109 फीसदी यानी 313 रुपये बढ़कर 601 रुपये के भाव पर पहुंच गए. नए साल के पहले मिस्टर्स बेक्टर फूड के आईपीओ में निवेशकों ने चांदी काटी है. जिन निवेशकों ने यहां पर एक लाख रुपये लगाए थे, उनका पैसा लिस्टिंग पर ही बढ़कर 2 लाख रुपये से ज्यादा हो गया.

मिस्टर बेक्टर्स फूड आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 286-288 रुपये प्रति शेयर रखा गया था. इस 540 करोड़ के आईपीओ में निवेशकों का जोरदार रिस्पांस देखने को मिला था. यह अब तक का साल 2020 का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला आईपीओ है. यह आईपीओ अपने इश्यू साइज से 199 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था. इस रिस्पांस को देखते हुए इसकी प्रीमियम पर लिस्टिंग होने की उम्मीद थी. इस आईपीओ के लिए मिनिमम बिड लॉट 50 शेयरों का था. यानी इसके लिए कम से कम 14400 रुपये लगाने थे.