नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार WagonR का नया संस्करण पेश किया. इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच है. इस नई कार में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन दिया है. साथ ही ग्राहकों के पास एक लीटर इंजन का विकल्प भी मौजूद रहेगा. इसमें स्वचालित गियर का विकल्प भी है.

एक लीटर वाले मैनुअल संस्करण की कीमत 4.19 लाख रुपये से शुरू होकर 4.69 लाख रुपये तक है. इसी श्रेणी के स्वचालित गियर शिफ्ट विकल्प की कीमत 5.16 लाख रुपये है. कंपनी ने 1.2 लीटर श्रेणी की कीमत 4.89 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये तक रखी है.

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने बताया, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि नई WagonR को जल्द ही न सिर्फ परिवार बल्कि युवा खरीदार भी पसंद करेंगे.’’ कंपनी ने इसे अपनी पांचवी पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है. यह पुरानी WagonR की तुलना में अधिक चौड़ी और लंबी है. इससे कार के भीतर पैरों को रखने की जगह (लेग स्पेस) में बढ़ोत्तरी हुई है. कंपनी को नए मॉडल के लिए 12,000 बुकिंग पहले ही मिल चुकी है.