नई दिल्ली: पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड इस साल देश का भरोसेमंद एफएमसीजी ब्रांड बन गया है.टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2018 में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को भारत के सबसे भरोसेमंद फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है. योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी खुशी ट्वीट करते हुए जाहिर की है. बता दें कि पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले कुछ सालों में तेजी से मार्केट में अपनी बढ़त बनाते हुए विदेशी एफएमसीजी कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती स्थानीय बाजार में पेश की है.

बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घोषणा पर लिखा है, “पतंजलि भारत के नंबर # 1 विश्वसनीय एफएमसीजी ब्रांड, ‘द ब्रैंड ट्रस्ट रिपोर्ट’ के अनुसार, इंडिया स्टडी 2018 # बीटीआर2018 – @ टीआरए_ रिसर्च.

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की स्थापना 2006 में आयुर्वेद के विज्ञान की स्थापना और नवीनतम तकनीक और प्राचीन ज्ञान के समन्वय के उद्देश्य से आचार्य बालकृष्ण के साथ रामदेव ने की थी.

पतंजलि आयुर्वेद के करीब 2 लाख के सेलर और डिस्ट्रीब्यूटर हैं. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड इन सेलर और डिस्ट्रीब्यूटर की संख्या बढ़ाकर 5 लाख करने की है. अभी 5 से 20 लाख स्टोर है वह अगले एक साल में इसकी संख्या बढ़ाकर 50 लाख सेलर करने का प्लान है. अपनी मार्केटिंग को बेहतर करने के लिए 20 हजार कर्मचारियों की हायरिंग कर रहा है. (इनपुट एजेंसी)