Paytm Postpaid: ग्राहकों को मिलेगा 60,000 रुपये तक का लोन, जानिए- क्या है तरीका?

Paytm Postpaid: देश की अर्थवयवस्था में खपत बढ़ाने के लिए पेटीएम ने बिना ब्याज के 30 दिनों तक के लिए लोन देने की नई सुविधा की शुरुआत की है.

Published: July 8, 2021 2:05 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Paytm Postpaid: ग्राहकों को मिलेगा 60,000 रुपये तक का लोन, जानिए- क्या है तरीका?
(FILE PHOTO)

Paytm Postpaid: अपने ‘बाय नाउ एंड पे लैटर’ सेवा का विस्तार करते हुए पेटीएम ने पोस्टपेड मिनी लॉन्च किया है. इसके तहत पेटीएम ग्राहकों को कुछ ही मिनटों में 60,000 रुपये तक का लोन मिल जाएगा. दरअसल, इस सेवा के जरिए कंपनी छोटे लोन प्रदान करेगी. कंपनी आदित्य विरला फायनेंस लि के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी का कहना है कि स्माल टिकट लोन से ग्राहकों को मदद मिलेगी जिससे वे कोरोना काल में अपने घरेलू खर्चों को पूरा कर पाएंगे.

Also Read:

पोस्टपेड मिनी सेवा के तहत कंपनी 250 रुपये 1,000 रुपये का लोन प्रदान करेगी, जिसके साथ 60,000 रुपये का तुरंत क्रेडिट मिलेगा. इस लोन के जरिए ग्राहक अपना मासिक मोबाइल बिल, डीटीएच रिचार्ज, गैस सिलिंडर बुकिंग, बिजली का बिल और पानी के बिल का भुगतान कर पाएंगे. इसके साथ, ग्राहक पेटीएम माल से शापिंग भी कर पाएंगे.

फर्स्ट टाइम ग्राहकों के लिए नई सुविधा

भावेश गुप्ता, जो पेटीएम लेंडिंग के सीईओ है, उन्होंने कहा कि हम फर्स्ट टाइम ग्राहकों के लिए लोन सुविधा का शुरुआत कर रहे हैं. इससे उनमें वित्तीय अनुसाशन पनपेगा. इस पोस्ट पेड फेसिलिटी के जरिए हम अर्थव्यवस्था में उपभोग को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. हमारी इस नई सुविधा से ग्राहक अपने बिल्स और बकाये का भुगतान कर पाएंगे.

30 दिनों तक नहीं देना होगा कोई ब्याज

पेटीएम पोस्टपेड सेवा के अंतर्गत ग्राहकों 30 दिनों तक किसी भी प्रकार का ब्याज देय नहीं होगा. इसको ऐक्टिवेट करने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा. केवल पेटीएम सुविधा शुल्क लिया जाएगा. अपने मासिक बजट को ध्यान में रखते हुए पेटीएम के ग्राहक देश के किसी भी कोने में शापिंग कर सकते हैं और खरीदारी कर सकते हैं. देश के 550 से अधिक शहरों में पेटीएम की सर्विस उपलब्ध है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 8, 2021 2:05 PM IST