Paytm Transit Card: पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया पेटीएम ट्रांजिट कार्ड, अब एक कार्ड से ही होंगे सारे काम

Paytm Transit Card: पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने 'वन नेशन वन कार्ड को ध्यान में रखते हुए पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है. अब एक कार्ड से ही आपके सारे काम निपट सकते हैं.

Advertisement

Paytm Transit Card: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) ने सोमवार को वन नेशन, वन कार्ड (One Nation, One Card) के विजन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम ट्रांजिट कार्ड (Paytm Transit Card) लॉन्च करने की घोषणा की. यह कार्ड यूजर्स की दैनिक जरूरतों का ख्याल रखेगा. मेट्रो, रेलवे, राज्य सरकार की बस सेवाओं की तरह, ऑफलाइन मर्चेंट स्टोर पर भुगतान करने के लिए टोल और पार्किंग शुल्क का उपयोग ऑनलाइन खरीदारी के लिए किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस कार्ड के जरिए आप एटीएम (ATM) से पैसे भी निकाल सकते हैं. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में कहा कि ट्रांजिट कार्ड की शुरुआत उन उत्पादों को लाने की बैंक की पहल के अनुरूप है जो सभी भारतीयों के लिए बैंकिंग और लेनदेन को सहज बनाते हैं.

Advertising
Advertising

पेटीएम ऐप पर कार्ड लेनदेन को लागू करने, रिचार्ज करने और ट्रैक करने के लिए एक डिजिटल प्रक्रिया भी बनाई गई है. वह कार्ड यूजर्स के घर पहुंचा दिया जाएगा या इसे सेल्स सेंटर्स पर खरीदा जा सकता है. प्रीपेड कार्ड सीधे पेटीएम वॉलेट से जुड़ा होता है.

हैदराबाद में पहले से ही काम कर रहा है यह कार्ड

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

हैदराबाद मेट्रो रेल के सहयोग से पेटीएम ट्रांजिट कार्ड रोलआउट शुरू किया जा रहा है. हैदराबाद में उपयोगकर्ता अब एक ट्रांजिट कार्ड खरीद सकते हैं, जिसे यात्रा के लिए स्वचालित किराया संग्रह गेट पर प्रदर्शित किया जा सकता है. पेटीएम ट्रांजिट कार्ड उन 50 लाख से अधिक यात्रियों की मदद करेगा जो रोजाना मेट्रो/बस/ट्रेन सेवाओं का उपयोग करते हैं और निर्बाध कनेक्टिविटी का अनुभव करते हैं.

Advertisement

यह कार्ड दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में पहले ही शुरू हो चुका है. पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के साथ, लोग एक ही कार्ड का उपयोग महानगरों के साथ-साथ देश भर के अन्य मेट्रो स्टेशनों में भी कर सकते हैं.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने बताया कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के लॉन्च से लाखों भारतीय एक ही कार्ड के जरिए सभी काम कर सकेंगे. इस कार्ड में बैंकिंग जरूरतों और ट्रांसपोर्ट का खास ख्याल रखा गया है. बैंक ने राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर 280 से अधिक टोल प्लाजा को डिजिटल रूप से टोल शुल्क जमा करने में सक्षम बनाया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:November 30, 2021 8:47 AM IST

Updated Date:November 30, 2021 8:47 AM IST

Topics