Petrol-Diesel Price Today 24 June 2020: डीजल के दाम में लगातार 18वें दिन भी वृद्धि हुई. इसके वजह से दिल्ली में डीजल, पेट्रोल से महंगा हो गया है. हालांकि आज पेट्रोल के दाम में कोई वृद्धि नहीं हुई. पिछले 17 दिनों से इन दोनों ईंधन के दामों में लगातार वृद्धि हो रही थी. बुधवार पेट्रोल के दाम में कोई वृद्धि नहीं हुई जबकि डीजल 48 पैसा प्रति लीटर बढ़कर 79.88 रपये हो गया जबकि पेट्रोल 79.76 रुपये है.Also Read - Jharkhand Petrol Subsidy: झारखंड में 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल, सीएम हेमंत सोरेन ने ऐप किया लॉन्च

इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल का दाम 20 पैसे, डीजल का दाम 55 पैसे लीटर बढ़ा था. Also Read - Crude Oil Price: 7 साल के रिकार्ड स्तर पर पहुंचे कच्चे तेल के दाम, क्या अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी बढ़ोतरी?

पिछले 18 दिनों में पेट्रोल का दाम 8.50 रुपये और डीजल का दाम 10.49 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है. Also Read - Jharkhand की हेमंत सरकार का बड़ा फैसला- राज्य में 25 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल लेकिन यह है शर्त

तेल कंपनियां पूरे देश में समान रूप से दाम बढ़ातीं हैं लेकिन राज्यों में इन दोनों ईंधनों पर अलग अलग दर से बिक्री कर अथवा मूल्य वर्धित कर (वैट) लगने से खुदरा दाम अलग अलग होते हैं.

तेल कंपनियों ने 7 जून से पेट्रोल, डीजल के दाम में दैनिक संशोधन शुरू किया. उसके बाद से पिछले 18 दिन से इनके दाम लगातार बढ़ रहे हैं. उससे पहले लगातार 82 दिन तक दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया. मूल्य वृद्धि शुरू होने के बाद डीजल के दाम रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं जबकि पेट्रोल के दाम पिछले दो साल की ऊंचाई पर हैं.