Petrol Diesel Price today 4 January 2021: सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 28वें दिन तेल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है. जिससे इन दिनों आम आदमी को थोड़ा राहत मिली हुई है. जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में हल्की बढ़ोतरी देखी जा रही है. ब्रेंट क्रूड 0.17 डॉलर की तेजी के साथ 51.80 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करता हुआ देखा गया है. वहीं, डब्लूटीआई क्रूड 0.12 डॉलर प्रति बैरल की तेजी के साथ 48.52 डॉलर प्रति बैरल पर बोला जा रहा है.Also Read - Petrol, Diesel Prices Today: 07 दिसंबर को नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के रेट, जानिए- आज क्या हैं आपके शहर में तेल के दाम?

बता दें, सरकारी तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में उतार-चढ़ाव के आधार पर हर रोज तेल के दाम अप्डेट करती हैं. लेकिन इन दिनों ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के दाम लगभग स्थिर हैं, जिससे घरेलू बाजार में तेल के दाम भी स्थिर बने हुए हैं. Also Read - Delhi Me Sasta Ho Gaya Petrol: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला-सबसे सस्ता दिल्ली में मिलेगा पेट्रोल, जानिए कितने कम हुए दाम

जानिए- अपने शहर में तेल के रेट (Petrol-diesel price in your city) Also Read - Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत फिर होंगे कम! कच्चे तेल को लेकर भारत-अमेरिका समेत इन देशों ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली में आज 04 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम कल के भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम कल के भाव 73.87 रुपये प्रति लीटर हैं.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.34 रुपये प्रति लीटर है. डीजल 80.51 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के भाव 85.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 77.44 रुपये प्रति लीटर हैं.

चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम 86.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.21 रुपये प्रति लीटर हैं.

बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं. पेट्रोल के दाम 86.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 78.31 रुपये प्रति लीटर हैं.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के भाव हर रोज सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं.