Petrol-Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil in international market) की कीमतों में उछाल आते हुए देखा गया है. कच्चे तेल की कीमतें 13 माह के उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं. ब्रेंट क्रूड 65 डॉलर के पार पहुंच गया है. जिसका असर घरेलू बाजार में भी देखा जा रहा है. Also Read - Petrol-diesel price today: आज भी नहीं बदले तेल के रेट, जानिए- आज क्या हैं 1 लीटर पेट्रोल के दाम

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies (OMCs) ने आज लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की हैं. दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे और डीजल 33 पैसे महंगा हो गया है. कल भी पेट्रोल-डीजल के दाम में 34 पैसे और 32 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. Also Read - Petrol Diesel Price : पेट्रोल, डीजल की कीमतों में 8.5 रुपये तक की कटौती कर सकती है मोदी सरकार! जानें क्या है पूरा मामला...

दिल्ली में पेट्रोल 90.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.60 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. तेल के दाम अब तक के सबसे ऊपरी स्तर (All Time High) पर पहुंच गए हैं. Also Read - Petrol-diesel price: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने पर विचार कर रही सरकार, ईंधन के दाम जल्द घटने के आसार!

बता दें, देश भर में आज पेट्रोल के दाम 27 पैसे से 32 पैसे तक बढ़ गए हैं और डीजल 32 पैसे से लेकर 35 पैसे तक बढ़ गए हैं.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए हैं. देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल के दाम करीब 97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचने वाले हैं. यह किसी भी मेट्रो शहर का सबसे अधिक रेट है.

हालांकि, देश के सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम All Time High पर चले गए हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 6.38 रुपये महंगा हो गया है. ऐसे ही डीजल 6.73 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल से अब तक 23 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है.

जानिए- अपने शहर में तेल के रेट

दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल के दाम 31 पैसे बढ़कर 90.19 रुपये पर पहुंच गए हैं. इसी तरह डीजल के दाम 33 पैसे बढ़कर 80.60 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. पेट्रोल के दाम 30 पैसे बढ़कर 96.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 35 पैसे बढ़कर 87.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के बढ़ाए गए हैं. पेट्रोल के दाम 30 पैसे बढ़कर 90.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 33 पैसे बढ़कर 84.19 रुपये प्रति लीटर हो गए.

चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल के दाम 27 पैसे बढ़कर 92.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 32 पैसे बढ़कर 85.63 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए.

बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल के दाम 32 पैसे बढ़कर 93.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 35 पैसे बढ़कर 85.44 रुपये प्रति लीटर हो गए.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के भाव हर रोज बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी प्राप्त कर सकते हैं.