Petrol-diesel price today: घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें, इसके पूर्व 27 फरवरी को पेट्रोल -डीजल के दाम ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए थे. देश की राजधानी में पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर है. ये दाम ऑल टाइम हाई (All Time High) पर हैं. Also Read - Petrol Price Today, 16 April 2021: पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, इस सप्ताह 6 फीसदी उछला कच्चा तेल

देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अब तक के ऐतिहासिक स्तर (All Time High Price) पर चल रहे हैं. पिछले महीने यानी फरवरी में पेट्रोल-डीजल के दामों में 16 बार बढ़ोतरी की गई. इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया. Also Read - Petrol-Diesel Price Today, 15 April 2021: 15 दिन बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, आम आदमी को थोड़ी राहत

देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अभी तक पेट्रोल 7.36 रुपये महंगा हुआ है. वहीं, डीजल 7.60 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल में अभी तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है. Also Read - Crude oil price: कोरोना काल में कच्चे तेल में नरमी, पेट्रोल-डीजल की कीमतों स्थिरता

बीते माह के अंतिम सप्ताह में तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद कई शहरों में दाम ऐतिहासिक स्तर पर दाम पहुंच गए. कुछ शहरों में इसके दाम 100 रुपये प्रति लीटर पार कर गए. जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है, तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में दाम वृद्धि बढ़ोतरी हो रही है.

जानिए-अपने शहर में तेल के रेट (Petrol ke bhav) 

दिल्ली में आज 4 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. पेट्रोल के दाम 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 81.47 रुपये प्रति लीटर हैं.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है. पेट्रोल के भाव 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 88.60 रुपये प्रति लीटर हैं.

कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि नहीं हुई है. पेट्रोल के दाम 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.35 रुपये प्रति लीटर हैं.

चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम 93.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.45 रुपये प्रति लीटर हैं.

बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है. पेट्रोल के दाम 94.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.37 रुपये प्रति लीटर हैं.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के भाव हर रोज बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं.