नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम में रविवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी हुई, लेकिन डीजल के भाव स्थिर रहे. डीजल के दाम में लगातार तीन दिनों की कटौती के बाद तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को कोई बदलाव नहीं किया. पेट्रोल के दाम में दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे जबकि, कोलकाता में चार पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, पेट्रोल के दाम दिल्ली में 72.86 रुपए, कोलकाता में 74.93 रुपए, मुंबई में 78.48 रुपए और चेन्नई में बढ़कर 75.67 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम पूर्ववत दिल्‍ली में 66.60 रुपए, कोलकाता में 68.39 रुपए, मुंबई 69.76 रुपए और चेन्‍नई में 70.37 रुपए प्रति लीटर रहे.

शनिवार को पेट्रोल के दाम दूसरे दिन बढ़े
रविवार से पहले पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई थी, जबकि डीजल सस्ता हुआ था. डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन राहत मिली थी. देश की राजधानी दिल्ली में इन तीन दिनों में डीजल 20 पैसे लीटर सस्ता हुआ है, जबकि पिछले दो दिनों में पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. तेल कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की थी, जबकि डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पांच पैसे और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी.