Petrol price today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी बनी हुई है. कच्चे तेल में तेजी अमेरिका में क्रूड की इन्वेंट्री घटने से तेजी आई है. अमेरिका में इन्वेंट्री 80 लाख बैरल घटी है. ब्रेंट के दाम 54 डॉलर के ऊपर निकल गए हैं. 11 माह के बाद ब्रेंट सबसे ऊपरी स्तर पर है.Also Read - Petrol Diesel Price Cut: छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, जानें CM भूपेश बघेल ने VAT में की कितनी कटौती

इसके अलावा सऊदी अरब के कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती के ऐलान से भी भावों को सपोर्ट मिल रहा है. Also Read - Petrol Price Today: रहिए बेफिक्र-आज भी नहीं बढ़े हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट...

वहीं, घरेलू बाजार में दो दिनों तक बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल-डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है. सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने पेट्रोल-डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं किया है. Also Read - Petrol, Diesel Price Drop: उत्पाद शुल्क में कटौती से घटे पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें- आज क्या हैं दाम?

कल दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 26 पैसे महंगा हो गया था. पिछले 2 दिन में पेट्रोल 49 पैसे और डीजल 51 पैसे महंगा हो गया है.

जानिए- अपने शहर में तेल के रेट

दिल्ली में आज 08 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल कल के भाव 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल कल के भाव 74.38 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आज भी बिक रहा है.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम आज स्थिर बने हुए हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 81.07 रुपये प्रति लीटर हैं.

कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के भाव 85.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 77.97 रुपये प्रति लीटर हैं.

चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम कल के भाव 86.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.72 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल के दाम 87.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 78.87 रुपये प्रति लीटर हैं.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के भाव हर रोज सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं.