PM Jan Dhan Accounts Latest News: त्योहारी सीजन में प्रधानमंत्री जन धन खाता योजना के तहत मिलने वाले रुपे डेबिट कार्ड (Rupay Debit Card) इन दिनों ऑफर्स की भरमार है. रुपे कार्ड जारी करने वाली सरकारी कंपनी भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने रुपे कार्डधारकों के लिए विभिन्न ब्रांडों की खरीद पर 65 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है. एनपीसीआई ने एक बयान में कहा कि रुपे फेस्टिव कार्निवल में रुपे कार्ड के उपयोगकर्ताओं को आकर्षक लाभ और आकर्षक छूट मिलेगी. इसका उद्देश्य सुरक्षित, संपर्क रहित और कैशलेस भुगतान को प्रोत्साहित करना है. Also Read - PM Jan Dhan Account के हैं बड़े फायदे, खाता खोलना भी है आसान, यहां जानिए पूरी बात...

गौरतलब है कि शून्य न्यूनतम बैंलेस पर खोले जाने वाले जन धन खाते के साथ रुपे डेबिट कार्ड दिया जाता है. रुपे कार्डधारक इस योजना के तहत न केवल स्वास्थ्य, फिटनेस, शिक्षा, ई-कॉमर्स जैसी श्रेणियों में आकर्षक प्रस्तावों का लाभ उठा सकते हैं, बल्कि वे भोजन, खरीदारी, मनोरंजन, फार्मेसी और अन्य श्रेणियों में भी लाभ उठा सकते हैं. Also Read - Jan Dhan A/c Update News: कोरोना महामारी में जमकर खुले नए खाते, नए अकाउंट पर मिलते हैं 5000 के फायदे!

निगम ने कहा कि ग्राहक अमेजन, स्विगी, सैमसंग सहित अन्य शीर्ष ब्रांडों पर 10-65 प्रतिशत तक की छूट का लाभ उठा सकेंगे. विपणन विभाग के प्रमुख कुणाल कलावतिया ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि कार्निवल के आकर्षक लाभ और छूट ग्राहकों के बीच उत्सव की खुशी को नये तरीके से बढ़ाएंगे. इसके साथ ही उनके त्योहारी खरीदारी पर डिजिटल और संपर्क रहित भुगतान को भी बढ़ाएंगे.’’ Also Read - PM Jan Dhan A/c को आधार से करें लिंक और पाएं 5 हजार तक के फायदे!