PM Kisan Samman Nidhi Scheme Latest News: देश के करोड़ों किसानों के लिए किसान दिवस (Kisan Diwas) के दिन अच्छी खबर सामने आई है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना (PM Kisan Samman Yojana) की सातवीं किस्त (PM kisan Samman Nidhi 7th installment) का इंतजार खत्म होने वाला है. इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से जानकारी आई है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से आई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये PM किसान सम्मान निधि के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे. पीएमओ की तरफ से बताया गया कि PM 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपये की राशि जारी करेंगे. Also Read - Labor Laws In India: कर्मचारियों की EL बढ़ाकर 300 करने और PF के मामले में केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

उधर, इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किसान सम्मान निधि योजना की सातवीं किस्त (PM kisan Samman Nidhi Yojana 7th installment) के बारे किसानों को बड़ी जानकारी दी थी और बताया था कि कब से किसानों के खातों में 7वीं किस्त में मिलने वाले 2000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.

पीएमओ की तरफ से बताया गया कि आयोजन के दौरान 6 अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ पीएम मोदी की बातचीत भी होगी. किसान कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न अन्य पहलों पर पीएम-किसान के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे. इस दौरान कृषि मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच मध्य प्रदेश में किसान महासम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्मदिवस यानी 25 दिसंबर से किसानों के खातों में सातवीं किस्त ट्रांसफर होनी शुरू हो जाएगी.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री किसान योजना की सातवीं किस्त और इस साल की तीसरी किस्त एक दिसंबर से आनी थी, लेकिन अभी किसानों के खातों में पैसा नहीं पहुंचा है. अब पीएम मोदी के इस बयान के बाद किसानों को थोड़ी राहत मिली है और जल्द ही उनका इंतजार भी खत्म होने वाला है. पीएम मोदी ने कहा कि 25 दिसंबर यानी अटल जी के जन्म दिवस 25 दिसंबर से किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये ट्रांसफर होने शुरू हो जाएंगे.