PNB Property Auction: जो ग्राहक सस्ते में घर, दुकान या कृषि भूमि खरीदना चाहते हैं, वे पंजाब नेशनल बैंक का दरवाजा खटखटा सकते हैं. जी हां, पंजाब नेशनल बैंक 18,300 से अधिक आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और कृषि संपत्तियों की बिक्री कर रहा है. पीएनबी मेगा ई-नीलामी 12 अगस्त को सभी संपत्तियों के लिए मेगा ई-नीलामी की मेजबानी करके बिक्री के लिए पूरी तैयारी में है. (सस्ते में घर खरीदना चाहते हैं) इस सेल में आपको अपने बजट के अनुसार कम रेंज के घरों के लिए बोली लगाने का मौका मिलेगा.Also Read - What to change from December 1: 1 दिसंबर से पड़ने वाली है महंगाई की और मार, माचिस से लेकर क्रेडिट कार्ड तक हो जाएंगे महंगे, यहां जानें सब कुछ

आइए, यहां पर जानते हैं कि कैसे खरीदें प्रॉपर्टी. Also Read - इस बैंक के सर्वर में सेंध, 7 माह तक 18 करोड़ ग्राहकों की जानकारी होती रही लीक: साइबरएक्स9 का दावा

पीएनबी मेगा ई-नीलामी Also Read - Online Transaction: ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते समय अगर आपने डाल दिया गलत IFSC कोड, तो यहां जानिए क्या होगा?

पीएनबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ग्राहकों को यह जानकारी दी है. बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए सस्ते दामों में प्रॉपर्टी खरीदने का शानदार मौका लेकर आया है. (कम बजट की संपत्ति) इसके अलावा बैंक ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें लोगों को सस्ता घर खरीदने का संदेश दिया गया है.

  • पीएनबी ई-नीलामी में संपत्ति की कीमत क्या है
  • आवासीय संपत्ति की कीमत 13598 रुपये है
  • वाणिज्यिक संपत्ति की कीमत 3045 रुपये है.
  • औद्योगिक संपत्ति की कीमत 1558 रुपये है.
  • कृषि संपत्ति की कीमत 104 रुपये है.
  • सभी की कुल कीमत 18305 रुपये है.

कैसे पंजीकृत करें

अगर आप भी अपने बजट के अनुसार प्रॉपर्टी के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस लिंक https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर जाना होगा. कोई नीलामी संबंधित नहीं है यदि आपको कोई जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप इस लिंक https://ibapi.in/ पर जाकर अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

इन शर्तों के आधार पर बोली लगाई जा सकती है

  • अपने मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी का उपयोग करके ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करें.
  • केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें. बता दें कि केवाईसी दस्तावेज ई-नीलामी सेवा प्रदाता द्वारा सत्यापित किया जाएगा, जिसमें दो कार्य दिवस लगते हैं.
  • राशि को ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर उत्पन्न चालान का उपयोग करके स्थानांतरित किया जाना है.
  • आप एनईएफटी/ट्रांसफर या ऑनलाइन/ऑफ-लाइन ट्रांसफर का उपयोग कर सकते हैं.
  • जो इच्छुक हैं वे बिल्डर स्तर पहले, दूसरे और तीसरे को पूरा करने के बाद ई-नीलामी मंच पर ऑनलाइन बोली लगा सकते हैं.

पीएनबी बार-बार नीलामी करता रहता है

पीएनबी के लिए बिल्डरों को समय पर कर्ज चुकाना बेहद जरूरी है. जिन संपत्ति धारकों ने बैंक से कर्ज लिया है और उसका भुगतान नहीं किया है, वे बैंक से जमीन ले सकते हैं. (पीएनबी ई नीलामी संपत्ति) आपको बता दें कि पीएनबी ही नहीं, कई बैंक समय-समय पर ऐसी संपत्तियों की नीलामी करते रहते हैं. इस नीलामी में बैंक संपत्ति बेचकर अपना बकाया वसूल करता है. यह नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड, लोकेशन, संपत्ति की माप सहित अन्य जानकारी भी देता है. अगर आप भी अपने घर या ऑफिस को सस्ता बनाना चाहते हैं तो इस मौके को हाथ से जाने न दें.