RailTel IPO Allotment : सरकारी कंपनी रेलटेल के IPO का अलॉटमेंट आज पूरा हो सकता है. कंपनी के आईपीओ (IPO) को निवेशकों ने खूब पसंद किया था. जिन निवेशकों को शेयर अलॉट होंगे उनके डीमैट अकाउंट में 24 फरवरी को शेयर जमा कर दिए जाएंगे. वहीं, जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे उनका पैसा 24 फरवरी को वापस मिल जाएगा.
RailTel के शेयरों की लिस्टिंग 26 फरवरी को होगी. Also Read - RailTel Share Price: प्रीमियम लिस्टिंग के बाद रेलटेल शेयरों में 20 फीसदी का उछाल, जानिए- आपको क्या करना चाहिए?

अगर आपने भी Railtel के IPO को सब्सक्राइब किया था, तो आसान स्टेप में IPO के रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://kcas.kfintech.com/ipostatus/ पर अपने IPO शेयर अलॉटमेंट स्टेटस को चेक कर सकते हैं. Also Read - RaiTel IPO Allotment Final : रेलटेल के शेयरों का आवंटन फाइनल, जानिए - कब होगी लिस्टिंग और कैसे स्टेटस चेक करें

1- साइट पर पहुंचने के बाद IPO (RailTel Corporation of India) को सेलेक्ट करें. Also Read - RailTel IPO share allocation: रेलटेल आईपीओ के लिए किया है आवेदन तो यहां पर जानें कैसे चेक करें स्थिति?

2- अगर आप एप्लिकेशन नंबर सेलेक्ट करते हैं, तो NON-ASBA या ASBA को सेलेक्ट करें और एप्लिकेशन नंबर भरें. DPID​​/ क्लाइंट ID केस में NSDL/CDSL को सेलेक्ट करें और DPID ​​और क्लाइंट ID दर्ज करें, PAN के मामले में PAN नंबर दर्ज करें.

3- इसके बाद कैप्चा बॉक्स के ठीक ऊपर हरे रंग में दिए गए नंबर को भरें और IPO शेयर अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें.

इसके अलावा आप BSE की वेबसाइट पर भी अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. इश्यू टाइप (इक्विटी) और इश्यू नेम (रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया), एप्लिकेशन नंबर और पैन नंबर डालें और आखिर में आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सर्च बटन पर क्लिक करें.

बता दें, IRFC IPO के बाद भारत सरकार की ओर से दूसरे पब्लिक इश्यू रेलटेल कॉर्पोरेशन (RailTel Corporation) 16 फरवरी को खुला था और 18 फरवरी को बंद हुआ था. इस दौरान इसे 42.4 गुना सब्सक्राइब किया गया था. कंपनी का मकसद IPO के जरिए 819 करोड़ रुपए जुटाने की है. इसमें सरकार ने अपनी 27 फीसदी बेची है. फंड से जुटाई गई पूरी रकम सरकार को मिलेगी.