RBI ने लखनऊ के इस कोऑपरेटिव बैंक पर लगाई कई पाबंदियां, ग्राहक अब सिर्फ इतना पैसा ही निकाल सकेंगे

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने लखनऊ के इंडियन मर्केंटाइल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Indian Mercantile Cooperative Bank Ltd) पर एक लाख रुपये की निकासी सीमा समेत कई प्रतिबंध लगा दिए हैं.

Updated Date:January 28, 2022 11:22 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Advertisement

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने लखनऊ के इंडियन मर्केंटाइल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Indian Mercantile Cooperative Bank Ltd) पर एक लाख रुपये की निकासी सीमा समेत कई प्रतिबंध लगा दिए हैं. RBI के अनुसार ये प्रतिबंध 28 जनवरी, 2022 (शुक्रवार) को व्यावसायिक समय के बाद से प्रभावी हो गए हैं. आरबीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि लखनऊ स्थित सहकारी बैंक बिना उसकी मंजूरी के कोई ऋण, अग्रिम प्रदान या नवीनीकृत जारी नहीं करेगा और न ही कोई निवेश नहीं कर सकेगा.

Advertising
Advertising

RBI ने कहा, 'बैंक के किसी जमाकर्ता को बचत, चालू या अन्य खातों में मौजूद कुल शेष राशि में से एक लाख रुपये से अधिक की राशि को निकालने की अनुमति नहीं दी जायेगी.' हालांकि केंद्रीय बैंक ने कहा कि इन निषेधात्मक निर्देशों को आरबीआई द्वारा बैंकिंग लाइसेंस को रद्द करने के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए.

(इनपुट: भाषा)

Also Read

More Hindi-news News

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 28, 2022 11:22 PM IST

Updated Date:January 28, 2022 11:22 PM IST