Rules to change from 1st August: आम आदमी जो पहले से ही महंगाई की मार से परेशान है, उसके ऊपर मंहगाई का एक और तड़का लगने जा रहा है. 1 अगस्त से नकद निकासी और चेक बुक के नियम बदलने जा रहे हैं, जो और महंगे हो जाएंगे. अब इन सेवाओं के लिए लोगों को ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे. अगर आप एटीएम से तय सीमा से ज्यादा बार पैसे निकालते हैं तो उसके लिए आपको शुल्क देना होगा. अगर ट्रांजैक्शन फेल होता है तो उसके लिए भी आपको चार्ज देना पड़ेगा. एटीएम धारकों को पहले की तुलना में अब नकद निकासी पर ज्यादा पैसे देने होंगे. आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को इसकी सूचना दे दी है.Also Read - ICICI Bank Education Loan: ICICI बैंक दे रहा है तुरंत 1 करोड़ तक का एजुकेशन लोन, यहां जानिए डिटेल्स

1 अगस्त से 25 पन्नों की चेकबुक के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी. इसके बाद 20 रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा. यह प्रति 10 पेज पर लागू होगा. Also Read - Post Office के ATM के लिए किया है आवेदन? जानें क्या होंगे ट्रांजैक्शन के नियम, कितना वसूला जाएगा चार्ज?

बदले रहे हैं ये नियम Also Read - कर्ज उतारने के लिए ICICI Bank में डकैती डालने पहुंच गया Axis Bank का ब्रांच मैनेजर, मर्डर भी कर डाला

  • माह में 4 बार ट्रांजैक्शन करने पर शुल्क नहीं देना होगा.
  • इससे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने पर 150 रुपये शुल्क देना होगा.
  • 1 अगस्त से अपने बैंक के होम ब्रांच से 1 लाख रुपये का नगद ट्रांजैक्शन किया जा सकता है.
  • इससे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने पर आपको प्रति हजार 5 रुपये शुल्क देना होगा. कम से कम 150 रुपये देने होंगे.
  • 25 हजार रुपये हर रोज नॉन-होम ब्रांच से फ्री रहेगा. इससे ज्यादा के ट्रांजैक्शन पर प्रति हजार 5 रुपये शुल्क देना होगा.

ग्राहकों के चार्ज भी बढ़ जाएंगे

ग्राहकों के लिए ट्रांजैक्शन शुल्क 20 रुपये है, जो 1 जनवरी 2022 से बड़कर 21 रुपये कर दी गई है. इसके लिए आरबीआई ने बैंकों को छूट दी है. इसे लागू करने के लिए 1 जनरी 2022 की तारीख तय की गई है.

आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को दे चुका है सूचना

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को पहले ही सूचित कर चुका है. यह सूचना एटीएम के ट्रांजैक्शन को लेकर दी गई है. ये संशोधित चार्जेज घरेलू बचत खाता धारकों समेत सैलरी खाता धारकों पर भी लागू होंगे.