Rules to change from 1st July: हर माह की पहली तारीख को सरकार कई नियमों में बदलाव करती है जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है. जुलाई माह की पहली तारीख से भी कई नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं, जिनका आपकी जेब से सीधा संबंध है. सरकार छोटी बचत स्कीम जैसे प्रॉविडेंट फंड, सीनियर सिटिजन सेविंग स्कीम, नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट, किसान विकास पत्र मिलने वाले ब्याज में बदलाव किया जा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि 1 जुलाई से इनके ब्याज में बदलाव किया जा सकता है.Also Read - ITR Filing Documents: AY 2022-23 के लिए दाखिल करना है ITR, तो यहां जानें किन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

1 जुलाई से कारों के दामों में बदलाव किया जा सकता है. 1 जुलाई से हीरो की मोटरसाइकिल और मारुति के दामों में बदलाव किया जा सकता है. Also Read - केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का आदेश, क्रिप्टोकरेंसी के आदान-प्रदान में खरीदार करें टीडीएस कटौती

गैस सिलिंडर के दाम में बदलाव हो सकता है. यह हर महीने की पहली तारीख को किया जाता है. ऐसी स्थिति में कल से घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में बदलाव किया जा सकता है. जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. Also Read - टैक्सेबल सैलरी से ज्यादा कटा है टीडीएस, तो जानिए कैसे करें रिफंड के लिए क्लेम?

जिन लोगों ने अभी तक इनकम टैक्स रिटर्न नहीं फाइल किया है. उन्हें अब ज्यादा टीडीएस के लिए तैयार रहना चाहिए.

अगर आपका खाता सिंडिकेट बैंक या केनरा बैंक में है तो आपको आईएफएससी कोड अपडेट कर लेना चाहिए. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहकों को एटीएम विदड्राल पर चार्ज देना पड़ सकता है. यह एक जुलाई से लागू हो जाएगा. लेकिन यह तब लागू होगा जब आप एटीएम से 4 बार से ज्यादा पैसे निकालेंगे. यह चार्ज 15 रुपये का होगा लेकिन इसमें जीएसटी भी जोड़ा जाएगा. इसके साथ, आप चेक बुक लेते हैं तो आपको उसके लिए 40 रुपये देने होंगे.