नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक फ्रॉड से बचने के लिए अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है. बैंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मैसेज पोस्ट किया है जिसमें धोखाधड़ी से बचने की चेतावनी दी है. इसमें कहा गया है कि बैंक के नाम से फर्जी एसएमएस आ रहे हैं जिससे बैंक अकाउंट हैक किया जा रहा है. हैक करने के बाद अकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए जा रहे हैं.

एसबीआई ने कहा है कि इस मैसेज के जरिए ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी मांगी जा रही है. लेकिन बैंक कभी भी अपने ग्राहकों से एसएमएस के जरिए इस तरह की जानकारी नहीं मांगता है. अभी हाल ही में आरबीआई के नाम से ठगी करने वाले गिरोहा का भी भांडाफोड़ हुआ था.

एसबीआई के एटीएम में चूहों ने कुतर डाले 12 लाख के नोट!

एसबीआई ने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर ग्राहकों से सचेत रहने को कहा है. बैंक ने कहा है कि फर्जी एसएमएस के जरिए निजी जानकारी मांगी जा रही है. इस तरह के मैसेज से दूर रहें और तुरंत इसे ब्लॉक कर दें. अगर किसी ने अपनी निजी जानकारी दे भी दी है तो वह तुरंत बैंक को इसकी जानकारी दे सकता है.

बैंक ने कहा है कि इस फर्जी एसएमएस में एक लिंक दिया जाता है. इसे क्लिक करने पर एक वेबसाइट खुलती है जिसमें आपसे नाम, पता, पासवर्ड, ईमेल, कार्ड नंबर, वैलेडिटी, एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर मांगा जाता है. ऐसी किसी भी तरह की जानकारी इसमें न भरें. मैसेज को तुरंत ब्लॉक कर दें. दरअसल, इसे भरते ही आपका अकाउंट हैक कर लिया जाता है और रकम निकाल ली जाती है.