Share market LIVE: ग्लोबल मार्केट से मिले मिश्रित संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बढ़त देखी जा रही है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही सूचकांक ऊपर चढ़कर कारोबार करते हुए देखे जा रहे हैं. सेंसेक्स में 400 अंकों की तेजी के साथ 50,151.95 पर कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है. वहीं, निफ्टी में 112 अंकों की मजबूती के साथ 14820 के स्तर पर कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है.Also Read - अंतरराष्ट्रीय बाजार की ताल में ताल मिलाया घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्स 632 अंक चढ़कर बंद

मेटल शेयरों में अच्छी खरीददारी देखी जा रही है. जबकि आईटी शेयरों में बिकवाली है. सरकारी बैंक शेयरों में भी एक्शन देखने को मिल रहा है. एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस टॉप गेनर्स हैं तो टीसीएस और इंफोसिस जैसे आईटी दिग्ग्ज टॉप लूजर्स में शामिल हैं. Also Read - कल के नुकसान की आज हुई भरपाई, 1,500 अंकों से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, 16,200 के पार पहुंचा निफ्टी, जानें- बाजार में कैसे हुआ सुधार?

ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज एशियाई बाजारों में दबाव देखने को मिल रहा है. वहीं डाउ फ्यूचर्स में करीब 40 अंकों का उछाल है. मंगलवार को प्रमुख अमेरिकी बाजार निचले सतरों से रिकवर हसेकर बंद हुए थे. Also Read - शेयर बाजार में गुरुवार को निवेशकों के डूबे करीब 7 लाख करोड़ रुपये, निकट अवधि में क्या रहेगी मार्केट की चाल, जानें- यहां

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. बजाज फाइनेंस, SBI, M&M, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी और एयरटेल टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में टीसीएस, पावरग्रिड, इंफोसिस, कोटक बैंक, डॉ रेड्डीज और एचयूएल शामिल हैं.

अमेरिकी बाजारों से मिले जुले संकेत हैं. डाउ फ्यूचर्स में करीब 40 अंकों का उछाल है. वहीं मंगलवार को प्रमुख तीनों इंडेक्स में रिकवरी रही थी. डाउ जोंस में करीब 16 अं​कों की तेजी रही और यह 31,537 के स्तर पर बंद हुआ. नैसडेक में 68 अंकों की कमजोरी रही और यह 13,465 के स्तर पर बंद हुआ. जबकि S&P 500 इंडेक्स में करीब 5 अंकों की तेजी रही और यह 3,881 के स्तर पर बंद हुआ.