Share market LIVE: आज शेयर बाजार की शानदार शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 532 अंकों की तेजी के साथ खुला है और 51,314.09 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 15,000 के स्तर को पार कर गया है. निफ्टी में करीब 140 अंकों की तेजी है और यह 15120 के स्तर के करीब दिख रहा है.Also Read - अंतरराष्ट्रीय बाजार की ताल में ताल मिलाया घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्स 632 अंक चढ़कर बंद

अंतरराष्ट्रीय बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बल पर बाजार में शानदार तेजी देखी जा रही है. इसके साथ ही फरवरी माह के एक्सपायरी पर नजर बनी रहेगी. Also Read - एक महीने में लगभग 9 फीसदी टूट गए सेंसेक्स-निफ्टी, जानें- निवेशकों को क्या करना चाहिए?

आज भारतीय शेयर बाजार में चौतरफा खरीददारी देखने को मिल रही है. बैंक और फायनेंशियल शेयरों में अच्छी तेजी आई है. आईटी, मेटल सहित अन्य इंडेक्स भी मजबूत हुए हैं. सरकारी बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिल रहा है. क्रूड में तेजी से ओएनजीसी में रैली जारी है और शेयर टॉप गेनर्स की लिस्ट में देखा जा रहा है. वहीं, नेस्ले टॉप लूजर है. Also Read - कल के नुकसान की आज हुई भरपाई, 1,500 अंकों से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, 16,200 के पार पहुंचा निफ्टी, जानें- बाजार में कैसे हुआ सुधार?

ग्लेबल संकेतों की बात करें तो एसजीएक्स निफ्टी में सुबह 200 अंकों का उछाल दिखा. जबकि बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजार डाओ जोंस मजबूत होकर बंद हुआ.