Tamilnadu Lockdown: तमिलनाडु में लॉकडाउन की पूर्व संध्या पर बिकी 210 करोड़ रुपये की शराब

Tamilnadu Lockdown: तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन लागू है और लोगों को केवल आपातकालीन स्थितियों में ही बाहर निकलने की अनुमति है जिसमें स्वास्थ्य आपात स्थिति और अन्य अपरिहार्य कार्य शामिल हैं. लॉकडाउन लागू किए जाने की पूर्व संध्या पर 210 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री की गई.

Updated: January 10, 2022 8:28 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

Wine sales
(Representational Picture)

Tamilnadu Lockdown: शराब बेचने वाली राज्य सरकार की इकाई तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन (टास्मैक) ने रविवार को लॉकडाउन की पूर्व संध्या (Tamilnadu Lockdown) पर शनिवार को शराब की बिक्री से 210 करोड़ रुपये की कमाई की. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण रविवार को तस्माक की दुकानें बंद रहती हैं. टास्मैक चेन्नई के एक बयान के अनुसार, तीन निकटवर्ती जिलों कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्लूर में शनिवार को कुल शराब बिक्री का 25 प्रतिशत हिस्सा था.

Also Read:

आम तौर पर शनिवार और रविवार को टास्मैक शराब की दुकानों की संयुक्त सप्ताहांत बिक्री औसतन 300 करोड़ रुपये तक पहुंच जाती है.

तस्माक को पांच क्षेत्रों में विभाजित किया गया है – चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरै, त्रिची और सलेम. राज्य के खुदरा और थोक बाजारों में शराब बेचने वाले संगठन में लगभग 30,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं.

हाल ही में तस्माक से जुड़े ठेकेदारों ने तमिलनाडु (Tamilnadu) के उत्पाद और निषेध मंत्री, सेंथिल बालाजी के आवास तक एक विरोध मार्च निकाला था, जिसमें तस्माक की दुकानों से जुड़े खुदरा खाद्य दुकानों को ठेके देने में विसंगतियों का आरोप लगाया गया था.

तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन लागू है और लोगों को केवल आपातकालीन स्थितियों में ही बाहर निकलने की अनुमति है जिसमें स्वास्थ्य आपात स्थिति और अन्य अपरिहार्य कार्य शामिल हैं. राज्य भर में भारी पुलिस तैनाती की गई है और केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की सीमा से लगे सभी क्षेत्रों पर राज्य पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

(With IANS Inputs)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 8:26 AM IST

Updated Date: January 10, 2022 8:28 AM IST