नई दिल्ली: डिजिटल सेवाएं देने वाली कंपनी टाटा कम्यूनिकेशंस ने ए. एस. लक्ष्मीनारायणन को प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं समूह का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नामित किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘लक्ष्मीनारायणन नामित एमडी एवं सीईओ के नाते टाटा कम्यूनिकेशंस की अंतरिम प्रबंधन समिति को परामर्श देंगे. कंपनी का निदेशक मंडल आवश्यक नियामकीय मंजूरियां मिलने के बाद उन्हें एमडी एवं सीईओ नियुक्त कर देगा.’’ कंपनी ने कहा कि लक्ष्मीनारायणन के पास वृहद क्षेत्रों का 35 साल का अनुभव है.

कुछ महीने पहले ही टाटा समूह ने आधुनिक डिजिटल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए एक नया निकाय ‘टाटा डिजिटल’ शुरू करने की घोषणा की थी. टीसीएस के वरिष्ठ अधिकारी प्रतीक पाल को समूह ने नए निकाय का मुख्य कार्यकारी बनाया है. टाटा संस ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि नए डिजिटल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए एक नया निकाय बनाया गया है. हालांकि, इस बयान में नए निकाय में किए गए निवेश की जानकारी नहीं दी गई.

टाटा संस ने डिजिटल कारोबार बढ़ाने के लिए लॉन्‍च की नई कंपनी ‘टाटा डिजिटल’

टाटा समूह के चेयरमैन ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि नए कारोबारों में एक हजार करोड़ रुपए निवेश किए जाएंगे. समूह ने बयान में कहा कि पाल खुदरा, यात्रा, परिवहन, हॉस्पिटलिटी और पैकेज्ड उपभोक्ता वस्तु इकाई के प्रमुख के नाते टीसीएस की दूसरी बड़ी इकाई की वृद्धि के लिए जिम्मेदार रहे हैं.