कोयंबटूर: टाटा मोटर्स ने युवाओं को ध्यान में रखते हुये रेसिंग कार क्षेत्र में प्रवेश किया है. टाटा ने तमिलनाडु की एक कंपनी के साथ मिलकर जेटीपी ब्रांड के तहत टियागो और टिगोर कार पेश की.

नयी कार की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गयी और अगले महीने से इसकी आपूर्ति शुरू हो जायेगी. दिल्ली में टियागो जेटीपी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और सेडान टिगोर जेटीपी की कीमत 7.49 लाख रुपये है. इसे 11,000 रुपये से बुक किया जा सकता है. टाटा टियागो और टिगोर जेटीपी में 1.2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 114 हॉर्सपावर की ताकत और 150 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार 10 सेकंड में पकड़ सकती है.

धनतेरस से पहले सोना हुआ महंगा, साल के सबसे उच्चतम स्तर पर

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि दोनों कारों को टाटा मोटर्स की साणंद संयंत्र में बनाया गया है. तकनीकी और यांत्रिकी के लिये जेयम आटोमोटिव्स के साथ भागीदारी की है, जिसने इंजन में बदलाव करके उसके परफॉर्मेंस को बेहतर बनाया गया है.

एस्टन मार्टिन ने भारत में उतारा 3 करोड़ की स्पोर्ट्स कार Ventage का नया वर्जन

टाटा मोटर्स ने 2017 में कोयंबटूर की कंपनी जेयम आटोमोटिव्स के साथ मिलकर संयुक्त उद्यम बनाया था, जो जेटीपी (जेयम-टाटा परफॉर्मेंस) ब्रांड की पेशकश करेगा. टाटा मोटर्स के यात्री वाहन विभाग के अध्यक्ष मंयक पारीक ने बताया कि हमारा उद्देश्य इससे तुरंत पैसा बनाने या ब्रिकी बढ़ाने की नहीं है. जेटीपी एक उत्पाद योजना है जो कि विणपन योजना से अधिक है. हमें भरोसा है कि इससे टाटा मोटर्स के प्रमुख ब्रांडों को बड़ी मदद मिलेगी.