Tega Industries IPO GMP: Tega Industries एक ग्लोबल मिनरल बेनिफिशिएशन, माइनिंग और बल्क सॉलिड हैंडलिंग इंडस्ट्री के लिए विशिष्ट ‘क्रिटिकल टू ऑपरेट’ और आवर्ती उपभोज्य उत्पादों का निर्माण और वितरण करती है. इसका आईपीओ 1 दिसंबर को आने जा रहा है.Also Read - AGS Transact Tech IPO Allotment: AGS ट्रांजैक्ट टेक IPO के आवंटन की स्थिति की करें जांच, यहां जानें चेक करने की तरीका

सब्सक्रिप्शन लेने से पहले जानें 10 खास बातें

  • ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 1 दिसंबर, 2021 को खुलेगा और ऑफर को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 3 दिसंबर, 2021 तय की गई है.
  • कोलकाता की कंपनी ने 443-453 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है.
  • कंपनी की योजना ऊपरी कीमत बैंड पर 619.22 करोड़ रुपये जुटाने की है. आईपीओ पूरी तरह से शेयरधारकों और प्रमोटरों को बेचकर 1,36,69,478 इक्विटी शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) है. इसलिए, कंपनी को ऑफर से कोई फंड नहीं मिलेगा.
  • निवेशक कम से कम 33 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 33 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं. खुदरा निवेशक न्यूनतम 14,949 रुपये प्रति लॉट का निवेश कर सकते हैं और उनका अधिकतम निवेश 13 लॉट के लिए 1,94,337 रुपये होगा.
  • कंपनी खनन और खनिज प्रसंस्करण, स्क्रीनिंग, पीसने और सामग्री हैंडलिंग के विभिन्न चरणों में खनिज लाभकारी, खनन और थोक ठोस उद्योग में वैश्विक ग्राहकों को व्यापक समाधान प्रदान करती है, जिसमें पहनने, स्पेयर पार्ट्स, पीसने वाले मीडिया और बिजली पर बाजार के बाद खर्च शामिल है. .
  • कंपनी को सबसे ज्यादा कारोबार विदेश से मिलता है. इसके छह विनिर्माण स्थल हैं, जिनमें तीन भारत में, गुजरात के दहेज में, और पश्चिम बंगाल में समाली और कल्याणी में, और चिली, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खनन केंद्रों में तीन स्थल हैं.
  • कंपनी के अंतिम ग्राहक सोने और तांबे के अयस्क बेनीफिकेशन में शामिल खनिज प्रसंस्करण स्थल हैं, जो पिछले तीन वित्तीय वर्षों के औसत के रूप में उत्पादों की बिक्री का 34.92 प्रतिशत और 27.25 प्रतिशत है.
  • कंपनी अपने उत्पाद और सेवा पोर्टफोलियो के लिए मजबूत बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है. हालांकि प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीमित है, यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों संगठित और असंगठित खिलाड़ियों से आती है.
  • मेहुल मोहनका प्रमोटरों में से एक हैं, और कंपनी के प्रबंध निदेशक और समूह सीईओ हैं. वह अध्यक्ष के रूप में भारतीय उद्योग परिसंघ के खनन और निर्माण उपकरण प्रभाग से जुड़े हुए हैं और खनन पर सीआईआई की राष्ट्रीय समिति के सह-अध्यक्ष हैं.
  • आईपीओ वॉच के अनुसार ग्रे मार्केट में आईपीओ 310 रुपये प्रति शेयर का प्रीमियम कमा रहा है. 8 दिसंबर तक शेयर आवंटन को अंतिम रूप दिया जाएगा. असफल निवेशकों को 9 दिसंबर तक उनके बैंक खातों में रिफंड मिल जाएगा, जबकि सफल निवेशकों को 10 दिसंबर तक उनके डीमैट खातों में शेयर मिल जाएंगे.

BSE और NSE पर Tega Industries के इक्विटी शेयर में व्यापार 13 दिसंबर से शुरू होंगे. Also Read - Adani Wilmer IPO: आज खुल रहा है अडानी विल्मर आईपीओ, निवेश करने से पहले जानें मुख्य बातें

Also Read - Adani Wilmer IPO: आज खुलेगा अडानी विल्मर का IPO, क्या आपको सब्सक्राइब करना चाहिए?