Vodafone- Idea Shares: वोडाफोन - आइडिया के शेयरों में 8% का उछाल, भारी गिरावट के बाद रिबाउंड हुए शेयर

Vodafone- Idea Shares: मंगलवार को वोडाफोन आइडिया के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई थी, लेकिन आज 8% का उछाल आते हुए देखा गया है. निचले स्तरों पर खरीदारी बढ़ने से शेयरों में उछाल देखा जा रहा है.

Updated: January 12, 2022 12:49 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

share market
(File Photo)

Vodafone- Idea Shares: बुधवार को वोडाफोन आइडिया के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 8% से अधिक की बढ़त आते हुए देखी गई. कल शेयरों में गिरावट आते हुए देखी गई थी. आज सुबह 10:54 बजे तक वोडा आइडिया 7.63 फीसदी बढ़कर 12.70 रुपये पर था. स्टॉक 8.05 प्रतिशत तक बढ़कर 12.75 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया.

Also Read:

बता दें, मंगलवार को शेयरों में लगभग 21 प्रतिशत की गिरावट आई थी, जब इसके बोर्ड ने एक बचाव योजना को मंजूरी दी थी जो पिछले बकाया के बदले सरकार को लगभग 36 प्रतिशत हिस्सेदारी देती है और इसे दूरसंचार ऑपरेटर में सबसे बड़ा शेयरधारक बनाती है.

वोडा आइडिया ने कहा था कि पुनर्गठन, जिसमें कुछ सरकारी बकाया को इक्विटी में परिवर्तित किया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी के सभी मौजूदा शेयरधारकों सहित संस्थापकों के लिए कमजोर पड़ जाएगा.

एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, यूके के वोडाफोन ग्रुप पीएलसी के पास लगभग 28.5 प्रतिशत और आदित्य बिड़ला समूह के पास रूपांतरण के बाद कंपनी में लगभग 17.8 प्रतिशत का स्वामित्व होगा.

ऑपरेटर, जो स्पेक्ट्रम और अन्य बकाया के लिए केंद्र को 16,000 करोड़ (2.2 बिलियन डॉलर) का बकाया है, ने 2016 में रिलायंस जियो के क्रूर मूल्य युद्ध के बाद से वार्षिक लाभ की सूचना नहीं दी है.

इस बीच, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) द्वारा वोडा आइडिया को वायदा और विकल्प (एफएंडओ) प्रतिबंध सूची में जोड़ा गया है. एक स्टॉक को प्रतिबंध सूची के तहत रखा जाता है जब वह बाजार-व्यापी स्थिति सीमा के 95 प्रतिशत से अधिक हो जाता है और तब तक प्रतिबंधित रहता है जब तक कि स्थिति 80 प्रतिशत से नीचे नहीं आ जाती.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 12:46 PM IST

Updated Date: January 12, 2022 12:49 PM IST