नई दिल्लीः एयरटेल और जियो की ओर से ग्राहकों को हर रोज दो जीबी डाटा देने वाले प्लान लॉन्च किए जाने के बाद उन्हें टक्कर देने के लिए प्रमुख टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन भी मैदान में उतर गई है. वोडाफोन ने भी हर रोज 2GB इंटरनेट पैक देने वाला प्लान लॉन्च कर दिया है. वोडफोन के इस प्लान के तहत आपको 255 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा और आपको पूरे 28 दिनों तक हर रोज 2-2GB डाटा मिलेगा. इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर बंडल्ड कॉल की सुविधा मिलेगी.

हाल ही में जियो ने 251 रुपये में आईपीएल 2018 रिचार्ज प्लान लॉन्च किया था. इसकी वैलिडिटी 51 दिनों तक है. इसमें हर रोज आपको 2GB डाटा मिलता है. इसके बाद एयरटेल ने भी ऐसा ही पैक लॉन्च किया. उनका यह पैक 248 रुपये में है. अब वोडाफोन ने 255 रुपये में 2GB डाटा वाला पैक लॉन्च इन दोनों प्रमुख ऑपरेटरों को चुनौती देने की तैयारी कर ली है.

4G स्पीड के मामले में इस कंपनी ने मारी बाजी, चौथे नंबर पर रहा JIO

वोडाफोन के इस 255 रुपये के पैक में आपको बंडल्ड लोकल और STD कॉल मिल रहा है. रोमिंग में भी आपका कॉल फ्री रहेगा. इसके अलावा आपको हर रोज 100 एसएमएस भी फ्री मिलेगा. बंडल्ड कॉल में आपको हर रोज 250 मिनट या सप्ताह में 1000 मिनट फ्री मिलेगा. हालांकि वोडाफोन ने इस पैक को अपने सभी सर्कल में लॉन्च नहीं किया है. मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और गोवा, पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी में ही 255 रुपये का रिचार्ज उपलब्ध होगा.

इन सर्कल में नहीं मिलेगा फायदा
आंध्र प्रदेश-तेलंगाना, असम, बिहार-झारखंड, चेन्नाई, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल सर्कल में यह पैक उपलब्ध नहीं होगा.

कौन है बेहतर
जियो के 251 रुपये के आईपीएल पैक में हर रोज 2GB डाटा मिल रहा है. उसकी वैलिडिटी 51 दिनों की है. इसमें फ्री कॉल और 100 एसएमएस रोज फ्री है. जियो ऐप का एक्सेस फी फ्री है. इसी तरह एयरटेल के 249 के रिचार्ज में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ हर रोज 2GB डाटा मिल रहा है. इसमें यूजर्स को बंडल्ड कॉल, फ्री एसएमएस और फ्री रोमिंग कॉल भी मिल रहा है. इसमें एयरटेल टीवी ऐप का एक्सेस भी मिल रहा है.