Top Recommended Stories

Zee Media का डिजिटल की दुनिया में नया कदम, दक्षिण की चार भाषाओं में लॉन्च होंगे चार नए चैनल

चार नए समाचार चैनलों के साथ ज़ी मीडिया नए क्षेत्रों में विस्तार को तैयार है. हम अपने उपयोगकर्ताओं को दक्षिण, राष्ट्रीय और दुनिया भर से विभिन्न मनोरंजन और जीवन शैली कार्यक्रमों के साथ-साथ सामाजिक, राजनीतिक मुद्दों पर व्यापक और निष्पक्ष समाचार कवरेज पेश करेंगे.

Updated: January 25, 2022 9:43 AM IST

By India.com Hindi News Desk

Zee Media का डिजिटल की दुनिया में नया कदम, दक्षिण की चार भाषाओं में लॉन्च होंगे चार नए चैनल
(Zee media Logo)

देश के सबसे बड़े मीडिया नेटवर्क में शुमार Zee Media अपना विस्तार कर रहा है. देश के दक्षिणी हिस्से में आज 4 नए डिजिटल न्यूज चैनल लॉन्च हो रहे हैं. Zee Media दक्षिण भारत की 4 प्रमुख भाषाओं में डिजिटल न्यूज चैनल लेकर आया है. इसमें कन्नड़ भाषा में ‘जी कन्नड़ न्यूज’, तमिल भाषा में ‘जी तमिल न्यूज’, तेलुगु भाषा में ‘जी तेलुगु न्यूज’ और मलयालम भाषा में ‘जी मलयालम न्यूज’ शामिल है. ज़ी मीडिया के फाउंडर चेयरमैन और राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा इन चैनलों को लॉन्च करेंगे.

Also Read:

आज से शुरू होगा प्रसारण

Zee Media पहली बार डिजिटल टीवी चैनल लॉन्च कर रहा है. इन चैनलों का प्रसारण 25 जनवरी यानी आज से शुरू होगा. ‘जी तेलुगु न्यूज’ का डिजिटल टीवी पहले तेलुगु राज्यों के लिए एक मंच के तौर पर हैदराबाद में लॉन्च किया जाएगा, जहां पूरी टीम चैनल की लॉन्चिंग के लिए तैयार है. कन्नड़ दर्शकों के लिए 25 जनवरी को बेंगलुरू में ‘जी कन्ऩड़ न्यूज’ नाम से डिजिटल चैनल लॉन्च किया जाएगा.

दक्षिण राज्यों की एक अन्य भाषा तमिल है. Zee Media पहले से ही तमिल में लोकप्रिय है. ‘जी तमिल न्यूज’ नाम से डिजिटल टीवी का प्रसारण भी 25 जनवरी से शुरू होगा. मलयाली दर्शकों को ध्यान में रखते हुए जी मीडिया ‘जी मलयालम न्यूज’ नाम से डिजिटल टीवी शुरू कर रहा है. ये लाइव टीवी फॉर्मेट होंगे, जो संबंधित वेबसाइट्स पर एम्बेडेड किए जाएंगे. स्वचालित रूप से यह चैनल यू-ट्यूब और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होंगे.

दक्षिण के राज्यों में घर-घर तक बनाएंगे पहुंच

Zee Media के मुताबिक, इन चैनलों को लॉन्च करने के पीछे का उद्देश्य हर दक्षिणी घर तक पहुंचना हैं और उनसे उनकी अपनी भाषा में जुड़ना है. इससे न केवल देश और दुनिया से बल्कि उनके राज्यों के हर कोने से खबरें पहुंचाने का मकसद है. डिजिटल चैनल होने के कारण कंटेंट का विस्तार और विविधता बहुत ज्यादा होगी. दक्षिण के लोग केवल समाचारों के लिए डिजिटल का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. लिहाजा उन राज्यों में से प्रत्येक में चैनल की नंबर 1 पसंद बनना हैं.

कितना बड़ा है ज़ी नेटवर्क

Zee Media को न्यूज बिजनेस में 26 साल पूरे हो चुके हैं. ज़ी मीडिया के पास 6 अलग-अलग भाषाओं में 14 न्यूज चैनल हैं. इन चैनल के पास करीब 220 मिलियन व्यूअर हैं. इसके साथ ही डिजिटल स्पेस में उनके पास 362 मिलियन यूजर्स हैं. ज़ी मीडिया के पास पूरे भारत में न्यूज ब्यूरो और कॉरस्पॉन्डेंट के साथ सबसे तेजी से बढ़ता न्यूज चैनल नेटवर्क है. डिजिटल ग्रोथ इंजन है, जो इन चैनल्स को आगे बढ़ाएगा. यह कंटेंट स्ट्रैटेजी और रेवेन्यू की संभावनाओं के मामले में काफी जगह मुहैया कराएगा. डिजिटल न्यूज स्पेस में सभी परियोजना को सफल बनाने के लिए कंपनी पूरी तरह आश्वस्त है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 25, 2022 9:22 AM IST

Updated Date: January 25, 2022 9:43 AM IST