नई दिल्ली: भारत सरकर शुक्रवार को येस बैंक के ग्राहकों के हितों की सुरक्षा का आश्वासन दिया. मुख्य आर्थिक सलाहकार Chief Economic Advisor कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम krishnamurthy Subramanian ने कहा कि बैंक के जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है और बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. रिजर्व बैंक के गुरुवार को येस बैंक पर रोक लगाने और निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग करने के एक दिन बाद सुब्रहमण्यम ने यह बात कही है. Also Read - Yes Bank के कस्‍टमर्स की मुश्‍किलें खत्‍म, नकदी से भरे हैं एटीएम, सभी ग्राहक सेवाएं शुरू

बता दें कि रिजर्व बैंक ने येस बैंक के ग्राहकों पर भी महीने में 50,000 रुपए से ज्यादा की निकासी पर रोक लगा दी है.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद सुब्रमण्यम ने नई दिल्‍ली में मीडियाकर्मियों से कहा, रिजर्व बैंक ने सही कदम उठाया है. सभी जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है. Also Read - YES बैंक से प्रतिबंध हटा, सभी बैंकिंग सर्विसेज चालू, ग्राहकों ने शुरू किया पैसे निकालना

मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने भरोसा दिलाया कि बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी. येस बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है.

रिजर्व बैंक ने येस बैंक के किसी भी तरह के नया ऋण वितरण करने, ऋण पुनर्गठित करने, निवेश करने इत्यादि पर भी रोक लगा दी है. केंद्रीय बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को येस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है.

वहीं देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के निदेशक मंडल ने नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक में निवेश के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है.