मुंबई: येस बैंक (Yes Bank) ने शुक्रवार को कहा कि इरविन सिंह ब्रैच के नेतृत्व में आठ निवेशकों ने पूंजी की कमी से जूझ रहे निजी क्षेत्र के बैंक में दो अरब डॉलर निवेश करने में रुचि दिखाई है. बैंक के निदेशक मंडल के सदस्य पूंजी की कमी पूरी करने संबंधी जानकारियों को अंतिम रूप एवं मंजूरी देने के लिए 10 दिसंबर को फिर बैठक करेंगे. बैंक ने बताया कि बैंक में निवेश करने में रुचि दिखाने वालों में आदित्य बिड़ला फैमिली ऑफिस और शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला भी शामिल हैं.

भारत-चीन के बीच द्विपक्षीय व्यापार एक खरब अमेरिकी डॉलर पहुंचा

वहीं मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने बृहस्पतिवार को कहा कि कमजोर आर्थिक वृद्धि, सुस्त पड़ती कमाई से वर्ष 2020 में वित्तीय क्षेत्र को छोड़ दूसरे क्षेत्रों की ज्यादातर भारतीय कंपनियों की साख परिस्थितियां कमजोरी बनी रहेगी. मूडीज़ इनवेस्टर्स सर्विस के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ साख अधिकारी कोस्तुभ चौबाल ने कहा कि प्रमुख कंपनियों के क्रेडिट परिवेश में 2020- 21 के दौरान ज्यादा सुधार की उम्मीद नहीं लगती है.

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सोने के गहनों की हॉलमार्किंग अनिवार्य, धोखाधड़ी से बचेंगे ग्राहक

ऊंचा रिण स्तर, कमजोर मुनाफा वृद्धि और लगातार जारी आर्थिक सुस्ती की वजह से यह हो रहा है जिससे निवेश और खपत दोनों पर ही असर पड़ रहा है. चौबाल ने हालांकि, कहा कि अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपये में लगातार नरमी का रेटिंग कंपनियों पर बहुत कम नकारात्मक असर होगा क्योंकि इन कंपनियों में इस स्थिति के लिये स्वाभाविक रूप से बचाव के उपाय पहले से किए गए हैं.