AIIMS MBBS 2019: AIIMS MBBS 2019 बेेसिक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की आज आखिरी तारीख है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. AIIMS MBBS एंट्रेंस एग्जाम 2019 के लिए बेसिक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 नवंबर को शुरू हुआ था और आज रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है. इस साल से AIIMS ने दो स्तर पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की है. पहले स्तर में उम्मीदवार परीक्षा से 6 महीने पहले बेसिक विवरण अपलोड कर सकते हैं. Also Read - AIIMS पैनल ने CBI को सौंपी रिपोर्ट, सुशांत पक्ष के वकील ने कहा- गला घोंटकर की गई हत्या

Also Read - एम्‍स के डॉक्‍टर के मुताबिक, सुशांत की तस्‍वीरें गला दबाने से मौत का इशारा करती हैं: वकील का दावा

एम्स 7 जनवरी को बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेटस रिलीज करेगा और अगर किसी उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन रिजेक्ट कर दिया गया है तो वह जरूरी बदलाव कर सकता है और अपनी गलतियां सुधार सकता है. गलतियां सुधारने के लिए उम्मीदवारों को 8 से 18 जनवरी तक का मौका मिलेेगा. इसके बाद फाइनल स्टेटस 22 जनवरी को जारी होगा. Also Read - Sushant Singh Rajput Death: सीबीआई और एम्स मेडिकल बोर्ड की मंगलवार को बैठक, होगा बड़ा खुलासा!

TNDTE October Diploma Result 2018: नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट Link से डाउनलोड करें रिजल्ट

योग्यता :

उम्मीदवार ने अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी आदि विषयों के साथ 12वीं पास किया हो या 12वीं कक्षा में हो. उम्मीदवार ने अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में कम से 60% अंक हासिल किए हों. SC/ST के लिए 50% और OPH के लिए 45% अनिवार्य योग्यता है. 2019 MBBS प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई 2019 को आयोजित होने वाली है.

देश में AIIMS के 15 केंद्र हैं, इसमें नई दिल्ली, भटिंडा, भोपाल, भुवनेश्वर, देवघर, गोरखपुर, जोधपुर, कल्यानी, मंगलागिरी, नागपुर, पटना, रायपुर, राय बरेली, ऋषिकेश और तेलंगाना शामिल हैं.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com