डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने रविवार को उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) के लिए ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ाकर 15 मई कर दी. इससे पहले फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 3 मई थी. AKTU के वाइस चांसलर प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने कहा, “UPSEE 2020 के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार अब 18 मई तक अपने ऑनलाइन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. इससे पहले सुधार करने की अंतिम तिथि 5 मई थी.” Also Read - UPSEE 2018: आज से शुरू हुई काउंसलिंग प्रक्रिया, पूरी डिटेल यहां पढ़ें

विश्वविद्यालय ने पहले ही सरस-कोव -2 के प्रसार की जांच करने के लिए लॉकडाउन के मद्देनजर 10 मई तक राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) को स्थगित करने की घोषणा की है. पाठक ने कहा, “UPSEE 2020 के लिए तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.” उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) राज्य में सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में इंजीनियरिंग की सीटें भरने के लिए आयोजित की जाती है.

AKTU के वाइस चांसलर प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने कहा कि SEE को स्थगित करने का निर्णय कोविद -19 के प्रकोप और उसके बाद हुए लॉकडाउन में लिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि 3 मई तक ऑनलाइन परीक्षा के लिए 1.42 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने फीस जमा की थी. पिछले साल SEE के लिए कुल 1, 38,280 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.